उत्तर प्रदेश के की राजधानी लखनऊ में हत्या और लूट की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। पिछले दिनों कई हत्या की ताबड़तोड़ वारदातों के बाद एक बार फिर असलहे से लैस बेखौफ बदमाशों ने पुलिस को चुनौती देते हुए पिकअप चौराहे पर स्थित बैंक ऑफ इंडिया के बाहर दिनदहाड़े एचपी गैस के कैशियर की गोली मारकर हत्या कर दी। बदमाशों ने गन पॉइंट पर कैशियर को लेकर 10 लाख रूपये की लूट की घटना को अंजाम दिया। गोलियों की तड़तड़ाहट से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। गोली लगते ही कैशियर लहूलुहान होकर गिर गया। उसे स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना देकर डॉ. राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना की सूचना पाकर पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में आईजी रेंज लखनऊ, एसएसपी कलानिधि नैथानी, क्षेत्राधिकारी मौके पर पहुंचे और पड़ताल की। घटना स्थल पर डॉग स्क्वॉड, फिंगर प्रिंट दस्ते ने भी साक्ष्य इकट्ठे किये। एसएसपी ने नाकाबंदी कराकर चेकिंग कराई लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग सका। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के जरिये बदमाशों को जल्द गिरफ्तार करने का दावा कर रही है। घटना के खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच और सर्विलांस की टीमें भी लगाई गई हैं। इस घटना ने पुलिस की खुफिया और मूवर टीमों की गस्त की पोल खोलकर रख दी है। पुलिस ने मृतक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। मौत की खबर मिलते ही मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]सफारी सूट पहने थे बाइक सवार बदमाश- प्रत्यक्षदर्शी[/penci_blockquote]
जानकारी के मुताबिक, घटना विभूतिखंड थाना क्षेत्र के पिकअप भवन के पास स्थित बैंक ऑफ इंडिया के बाहर की है। यहां उर्दू एकेडमी रोड पर एचपी गैस के बिहारी गैस एजेंसी के कैशियर श्याम सिंह सुबह करीब 10:30 बजे 10 लाख रुपये बैग में भरकर बैंक में जमा करने जा रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सफारी सूट पहने एक बाइक पर सवार दो बदमाश आये। बाइक चालक हेलमेट पहने हुए था जबकि पीछे बैठा शख्स मुंह पर कपड़ा लपेटे हुए था। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बदमाशों ने खड़े होकर कैशियर को गोली मारकर हत्या कर दी। गोली चलने से इलाके में दहशत फैल गई। लोग इधर उधर भागे और शोर मचाया तब तक बदमाश रुपयों से भरा बैग छीनकर भाग गए। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल कैशियर को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया यहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस बदमाशों की तलाश के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगालने में लगी है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]पेट्रोल पंप के एक कर्मचारी पर बदमाशों ने ताना असलहा [/penci_blockquote]
लूट और हत्या की दुस्साहसिक घटना को अंजाम देकर भाग रहे बेखौफ बदमाशों को जब पास के पेट्रोल पंप के एक कर्मचारी ने जब बदमाशों को रोकने की कोशिश की तो उसपर भी असलहा तान दिया। इससे कर्मचारी डर गया और बदमाश चकमा देकर भाग गए। पूछताछ में पता चला कि मृतक श्याम सिंह गैस एजेंसी का दस लाख रुपया बैग में रखकर बैंक में जमा करने जा रहे थे। इस दौरान भीड़ भरे इलाके में कैशियर श्याम सिंह को बदमाशों ने गोली मार दी। गोली लगने के बाद गंभीर रूप से घायल स्याम सिंह ने लोहिया अस्पताल में दम तोड़ दिया।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]मौत की खबर मिलते ही घर में मचा कोहराम [/penci_blockquote]
श्याम सिंह लखनऊ में खुर्दही बाजार, गोसाईगंज के रहने वाले थे। यहां विनीत खंड में रहते थे। इनका छोटा भाई सुधीर सिंह कस्टम में तैनात है। भाई सुधीर कस्टम ऑफिस अलीगंज में तैनात है। बेटी गुंचा अवध डिग्री कॉलेज और छोटी बेटी शुभी केंद्रीय विद्यालय में पढ़ती है। भावना पत्नी हैं। पिता माताबक्श सिंह सेवानिवृत्त शिक्षक हैं। मौत की खबर मिलते ही उनके घर में शोक की लहार दौड़ गई और कोहराम मच गया। पत्नी का भी रो-रो कर बुरा हाल है वह बेहोश हो जा रही थी।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]घात लगाकर इंतजार कर रहे थे बदमाश[/penci_blockquote]
पुलिस की पड़ताल में पता चला है कि बदमाश बैंक के सामने पहले से घात लगाकर इंतजार कर रहे थे। एक बदमाश ने हेलमेट लगाया था, जबकि दूसरा नकाब लगाए था। पुलिस का मानना है कि घटना को फ्रोफेशनल बदमाशों ने अंजाम दिया है। बदमाशों ने कई दिनों तक कैशियर की रैकी की होगी। इस घटना में किसी करीबी गैस एजेंसी कर्मचारी की भी अहम भूमिका हो सकती है। पुलिस ये मान कर चल रही है कि सटीक जानकारी पर ही बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया है। पुलिस मृतक के मोबाईल नंबर की कॉल डिटेल की जाँच कर रही है। पुलिस ने पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया है। एसएसपी ने जल्द ही घटना का खुलासा करने के पुलिस टीम को निर्देश दिए हैं। वह खुद इस और लूटकांड को चुनौती मानते हुए मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें