उन्नाव प्रकरण में पीड़िता के पिता की मौत के मामले में सीबीआई उन्नाव की पूर्व एसपी पुष्पांजलि देवी से पहले ही पूछताछ कर चुकी है. अब बारी उन्नाव की तत्कालीन एसपी नेहा पाण्डेय की हैं. इस प्रकरण में एसपी नेहा पाण्डेय से भी सीबीआइ पूछताछ हो सकती हैं.

नेहा पांडेय IB दिल्ली में डेप्यूटेशन  पद पर हैं तैनात:

कुलदीप सिंह सेंगर प्रकरण में CBI तत्कालीन एसपी उन्नाव नेहा पांडेय से पूछताछ कर सकती है. इससे पहले पूर्व एसपी पुष्पांजलि देवी से भी सीबीआई ने 6 घंटे पूछताछ की थी.

जल्द ही उन्नाव की एक अन्य पूर्व एसपी नेहा पांडेय को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता हैं। एसपी नेहा से बलात्कार के मामले में दर्ज मुकदमों के संबंध में पूछताछ होनी है।

बता दें कि उन्नाव की तात्कालिक एसपी नेता पाण्डेय इस समय आईबी दिल्ली में प्रतिनियुक्ति(डेप्यूटेशन) पद पर तैनात हैं। नेहा, पुष्पांजलि से पहले उन्नाव की एसपी थीं। इसी दौरान पीड़िता ने विधायक पर रेप का आरोप लगाया था

नेहा पाण्डेय से लखनऊ की टीम या फिर दिल्ली की विशेष CBI की टीम पूछताछ कर सकती है. सीबीआई ने उन्नाव में तैनात रहीं दोनों महिला आईपीएस अधिकारी नेहा पांडेय और पुष्पांजलि को एक साथ नोटिस भेजा था.

पूर्व एसपी पुष्पांजलि देवी से भी हो चुकी पूछताछ:

जिसके बाद उन्नाव की पूर्व एसपी पुष्पांजलि देवी से मई के आखिरी हफ्ते में पीड़िता के पिता की मौत के मामले में सीबीआई ने 6 घंटे पूछताछ की। सीबीआई की अलग-अलग टीमों ने उनसे सवाल किए। पूछताछ में पुष्पांजलि ने कहा कि उन्हें घटना की सच्चाई ही नहीं बताई गई थी।

गौरतलब हैं कि पुष्पांजलि मौजूदा समय में एसपी रेलवे गोरखपुर के पद पर तैनात है. वहीं उनके पति शलभ माथुर एसएसपी गोरखपुर के पद पर हैं.

मथुरा: छात्रों ने तैयार किया भव्य राम मंदिर का ब्लूप्रिंट

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें