राम मंदिर मुद्दे पर अध्यादेश लाने पर सोचें केंद्र सरकार: मोरारी बापू

ज्यों ज्यों लोकसभा 2019 का चुनाव नजदीक आता जा रहा है। यूपी के मुख्य मामले सामने आकर कर अहम मुद्दे बन चुके है। जिसमे यूपी में किसानो की बदहाली व् अयोध्या राम मंदिर मिर्माण का मुद्दा अहम बनता जा रहा है। सूत्रों की माने तो ये दोनों मुद्दे ही तय करेंगे कि यूपी में किसकी बनेगी सरकार। वही इस मसले में प्रसिद्ध कथावाचक संत मोरारी बापू ने कहा है कि राम मंदिर मुद्दे का समाधान कोर्ट के माध्यम से हो जाए तो बहुत अच्छा होगा। उनसे जब पूछा गया कि यदि अदालत के फैसले में विलंब हो तो, क्या सरकार को अध्यादेश लाने के बारे में सोचना चाहिए? इस पर मोरारी बापू का कहना था कि केंद्र सरकार को इस दिशा में भी विचार करना चाहिए।

कोर्ट से विनय करेंगे कि वह शीघ्र सुनवाई करे व मामले में प्रतिदिन हो सुनवाई: मोरारी बापू

कुंभ में पहुंचे संत मोरारी बापू ने मंगलवार की शाम अमर उजाला से खास बातचीत में कुंभ के महत्व से लेकर देश के मौजूदा धार्मिक, सामाजिक और राजनीतिक पहलुओं पर अपने अनुभवों को साझा किया। राम मंदिर मुद्दे के समाधान पर जब उनसे पूछा गया तब उनका कहना था कि पहले तो वह कोर्ट से विनय करेंगे कि वह शीघ्र सुनवाई करे।

  • प्रतिदिन सुनवाई की जाए। इसलिए कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वचन दिया है
  • कि एक बार कोर्ट का फैसला आ जाए तो फिर सरकार इस पर जो करना होगा, करेगी।
  • कोर्ट के फैसले का इंतजार करना उचित होगा या फिर अध्यादेश लाकर मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करना चाहिए?
  • इस पर मोरारी बापू ने कहा कि पीएम ने वचन दिया है, तो सोचना चाहिए।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”UP NEWS” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”6″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें