गणतंत्र दिवस के दिन 26 जनवरी को तिरंगा यात्रा के दौरान कासगंज में हुई हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता के पिता ने अपने घर की छत पर 50 फीट ऊंचा तिरंगा झंडा लगा दिया है। यह तिरंगा है देश की आन बान और शान के लिए लगाया गया है। क्षेत्र में तिरंगा झंडा चर्चा का विषय बना हुआ है।

सीएम से मिल चुका है चंदन का परिवार

बता दें कि कासगंज हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता के घर वाले उसे शहीद का दर्जा देने की मांग कर रहे थे। तिरंगा यात्रा के दौरान हुई हत्या के बाद चंदन के पिता सुशील गुप्ता ने अपने घर की छत पर 50 फिट ऊंचा तिरंगा बुधवार को लगा दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये तिरंगा चंदन की याद में लगाया गया है। बता दें कि मंगलवार को चंदन की मौसी प्रीति गुप्ता और बहन कीर्ति गुप्ता ने भाजपा युवा मोर्चा के नेता अभिजात मिश्रा के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सीएम कार्यालय एनेक्सी पहुंचकर दोपहर करीब 12:30 मुलाकात की।

मुलाकात के दौरान सीएम योगी ने चंदन के परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने पीड़ित परिवार को भरोसा दिलाया कि सरकार उनके साथ है और दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा। पीड़ित परिवार के परिवार के सदस्यों ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और बचे हुए आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की। रोते हुए चंदन गुप्ता की बड़ी बहन कीर्ति गुप्ता ने बताया था कि जब योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बने थे तो उनके भाई ने पटाखे फोड़ ख़ुशी मनाई थी। लेकिन मेरे भाई की मौत पर वह नहीं आये जो उन्हें आना चाहिए था। अगर वह घर नहीं आते तो वह मंदिर में आ सकते थे। फिलहाल हसंते खेलते परिवार को चंदन की मौत से तगड़ा झटका लगा है।

बता दें कि काशगंज जिला में 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस) के अवसर पर तिरंगा यात्रा के दौरान दो वर्गों के युवक भिड़ गए थे। युवकों के बीच कहासुनी, मारपीट के बाद पथराव फायरिंग भी शुरू हो गई। पथराव में एक युवक को चोट आई और आधा दर्जन वाहन क्षतिग्रस्त हुए थे। मारपीट व पथराव तेज होने की बजह से तिरंगा यात्रा निकाल रहे युवक बाइक छोड़ भाग खड़े हुए। इस दौरान किसी ने दो फायर भी किए। जिससे शहर में तनाव पूर्ण स्थित पैदा हो गई थी। दो वर्गों के बीच विवाद के बाद स्थानीय पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए और मामले को शांत करने के प्रयास करने लगे। पथराव में आधा दर्जनों वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था। इस हिंसा में चंदन गुप्ता की मौत के बाद अभी तक मामला शांत नहीं हुआ है। हिंसा के मुख्य आरोपी सहित 100 अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें