प्रदेश के अधीनस्थ चयन आयोग में लम्बे समय से खाली पड़े चेयरमैन पद पर आज 1981 बैच के रिटायर आईएएस अधिकारी सीबी पालीवाल को चेयरमैन बनाया गया है।  जिसके बाद नवनियुक्त चेयरमैन सीबी पालीवाल ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि आयोग की ज़िम्मेदारी में चुनौतियां बहुत हैं। लेकिन जो काम है वो भी बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि नौकरशाही और सरकार में जो भी काम करते है आयोग उनका पहला स्टेज होता है। इस लिए आयोग पर एक बड़ी जिम्मेदारी होती है।

प्रदेश के अधीनस्थ चयन आयोग के नए अध्यक्ष सीबी पालीवाल आज लखनऊ में मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि सरकारी काम में आने वालो के सामने सरकार की छवि आयोग के माध्यम से बनती है। दुर्भाग्य से आयोग काफी लम्बे समय से निष्क्रिय पड़ा हुवा था जिससे अब हमें काफी तेज़ी से काम करना है क्यों की काफी मामले लंबित पड़े है साथ ही सरकार में काफी नौकरी की रिक्तियां भी है जिनको जल्द जल्द से भरना है।

ये भी पढ़ें : उन्नाव: NRHM घोटाले की सुगबुगाहट, डीएम ने बिठाई जाँच!

पारदर्शी नियुक्तियों के लिए काम करना उनकी प्राथमिकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि थर्ड क्लास के कर्मचारियों की नियुक्ति खत्म होने से नियुक्ति में पारदर्शिता आएगी।

बता दें कि अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार पालीवाल आज पत्रकारों से बातचीत कर बताया कि स्वच्छ और पारदर्शी तरीके से न्यूक्तियां होगी। वहीं थर्ड क्लास के कर्मचारियों की नियूक्ति पर अब रोक लगेगी।

ये भी पढ़ें : यहां सोमवार को पहला प्रत्यारोपण, पत्नी देगी पति को किडनी!

बसंत पंचमी 2018 का पर्व पूरे भारतवर्ष में सोमवार यानी 22 जनवरी 2018 को बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। बसंत पंचमी की धूम शहर से लेकर गांवों में भी देखने को मिली। हिन्दू पंचांग के अनुसार हर साल माघ महीने में शुक्ल की पंचमी को मां सरस्वती की उपासना होती है। बसंत पंचमी के उपलक्ष्य में शहर के ग्रामीण इलाकों में भी धूम है। लोग सरसों के पीले खेतों में लोग उमड़ रहे थे। बसंत पंचमी पर सरसों के खेतों में युवतियां सेल्फी लेने को आतुर दिख रही थीं। वहीं युवतियों ने जमकर मस्ती की। बसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती की पूजा विधि विधान से की जाती है। मां सरस्वती ज्ञान-विज्ञान, कला, संगीत और शिल्प की देवी हैं।

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें