उत्तर प्रदेश पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन (चन्द्रमोहन बयान गड्ढा मुक्त) ने उत्तर प्रदेश में में सडकों के स्तर को सुधारने को लेकर लेकर योगी सरकार के काम की सरहाना करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हर हाल में प्रदेश की सडकों को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने को प्रतिबद्ध हैं. उन्होंने सडकों को गड्ढा मुक्त करने को लेकर भी चर्चा की है.

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने उत्तर प्रदेश में सड़कों को गड्ढा मुक्त करने को लेकर कहा कि इसकी सीमा तय करना और इसके लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करना मुख्यमंत्री के संकल्प को ही साबित करता है.

सड़कों पर गड़बड़ी मिलने पर सख्त कार्रवाई (चन्द्रमोहन बयान गड्ढा मुक्त):

गड्ढा मुक्त सडकों का स्वयं परीक्षण करने और गड़बड़ी मिलने पर सख्त कार्रवाई करने की घोषणा करके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को अपनी प्राथमिकता से अवगत करा दिया है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य के नेतत्व में प्रदेश की सडकों के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य हो रहा है.

एक लाख करोड रुपए प्रोजेक्ट पर सहमति:

केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतत्व में चल रही भाजपा सरकार ने भी यूपी में सडकों के लिए अपना खजाना खोल दिया है. पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय सडक और राजमार्ग परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के बीच दिल्ली में हुई उच्च स्तरीय बैठक में यूपी की सडकों को संवारने और विकास के लिए एक लाख करोड रुपए के प्रोजेक्ट पर सहमति बनी है.

73 मार्ग होंगे नेशनल हाइवे में तब्दील:

उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश के कुल 73 मार्गों को नेशनल हाइवे में तब्दील किया जाएगा. किसानों की सहूलियतों को अपनी प्राथमिकता में रखने वाली भाजपा सरकार ने ग्रामीण सड़कों के लिए भी अभूतपूर्व निर्णय लिए हैं. अभी तक प्रदेश में ग्रामीण सडकें आठ वर्ष की समय सीमा पूरा होने के बाद ही दोबारा बन सकती थीं, लेकिन प्रदेश सरकार ने यह सीमा आठ से घटाकर पांच वर्ष कर दी है. इससे ग्रामीण सडकों के जीर्णोद्धार का रास्ता साफ हो गया है. मुख्यमंत्री माननीय श्री योगी आदित्यनाथ जी को यह भलिभांति आभास है कि सडकों के जरिए ही विकास का रास्ता प्रशस्त होता ह. इसी मूलमंत्र को सामने रखकर भाजपा सरकार प्रदेश को वाइब्रेंट यूपी बनाने की दिशा में आगे बढ रही है.

ये भी पढ़ें, कालाधन: प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस से 25 करोड़ की पुरानी करेंसी बरामद

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें