राजधानी लखनऊ के चारबाग स्टेशन के पास दो होटलों में मंगवार सुबह तड़के अचानक भीषण आग लग जाने से हड़कंप मच गया था. आग की सूचना मिलने के बाद फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची. पुलिस जब तक आग बुझा पाती तब तक दोनो होटल धू-धू कर जल गये. मौके पर पहुंची दमकल की दर्जनभर गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. लेकिन तब तक दोनों होटल होटल जलकर राख हो गए.

होटल के मालिको पर दर्ज एफआईआर:

लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन के पास हुए होटल हादसे में विराट इंटरनेशनल और एसएसजे इंटरनेशनल के मालिकों और स्टाफ के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. आईपीसी की धारा 285, 337, 338 और 304 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

बता दें कि इस हादसे में कुल 6 लोगों की मौत हुई थी और 5 लोग गंभीर रूप से झुलस गए थे. इस हादसे पर गहरा शोक जताते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए सहायता देने की घोषणा की है.

चारबाग अग्निकांड: CM देंगे मृतकों के परिजनों को 2 लाख की आर्थिक सहायता

गौरतलब है कि आग मंगलवार सुबह होटल विराट इंटरनेशनल में लगी और जल्द ही उससे सटे एसएसजे इंटरनेशनल होटल में भी फैल गई. दमकलकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे. उन्हें आग बुझाने में दो घंटे से अधिक का समय लगा.

बताया जा रहा है की आग सबसे पहले होटल के ऊपर के हिस्से में लगी फिर देखते ही देखते आग ने होटल की चारों बिल्डिंगों को अपने कब्जे में ले लिया.

होटल में लगी आग को विकराल रूप लेने का कारण कहीं ना कहीं होटल में आग बुझाने के उपकरणों में कमी और कर्मचारियों की लापरवाही भी कही जा रही है. वही आग लगने से कई अभ्यर्थियों की परीक्षा छूट गयी.

अभ्यर्थी दूसरे शहर से राजधानी में परीक्षा देने आए थे और इस होटल में रुके थे लेकिन आग लगने की वजह से उनका पेपर छूट गया.

मथुरा: शिक्षक भर्ती घोटाले के 16 आरोपियों की आज होगी न्यायालय में पेशी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें