चारबाग के पटरी दुकानदारों ने सीएम आवास का घेराव किया। पटरी दुकानदारों का आरोप है कि वेडिंग जोन में दुकान लगाए जाने का विरोध बड़े व्यापारियों द्वारा किया जा रहा हैं। चारबाग पटरी दुकानदार एसोसिएशन के अध्यक्ष दिलीप कुमार गुप्ता ने सांसद व गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र के माध्यम से पटरी दुकानदारों की व्यथा बताई है। इस दौरान दुकानदारों ने 5, कालीदास मार्ग स्थित सीएम आवास का घेराव करते हुए बड़े व्यापारियों द्वारा प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाया।

ये भी पढ़ेंः राज्य सभा के लिए जया बच्चन के प्रत्याशी बनने पर अपर्णा ने दी बधाई

लखनऊ के सांसद एवं गृहमंत्री राजनाथ सिंह को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि चारबाग पटरी दुकानदार प्राकृतिक बाजार में आता है इस कारण उन्हें कहीं और नहीं भेजा जा सकता। पत्र में कहा है कि पटरी दुकानदारों को पथ विक्रेता अधिनियम 2014 के अर्न्तगत बसाया जा रहा था। जिसका बड़े व्यापरियों द्वारा वेडिंग जोन में बसाए जाने का विरोध कर रहे हैं। आरोप है कि धनाड्य होने के बावजूद भी हम गरीबों के रोजी रोटी पर लात मार रहे हैं। पीढ़ीयों से हम अनेक कठिनाईयों का सामना करते हुए अपने परिवार का गुजर बसर कर रहे हैं।

व्यवस्थित किये जाने तक ना परेशान करे कोई विभाग 

दिलीप कुमार गुप्ता का कहना है कि भारत सरकार पथ विक्रेता अधिनियम उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा व्यवस्थित एवं संरक्षित किया जा रहा है, लेकिन बड़े व्यापारियों द्वारा पथ विक्रेताओं को व्यवस्थित किए जाने का विरोध किया जा रहा है। नियमों के तत्काल प्रभाव से प्रभावी कराने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया गया। कहा कि जब तक उन्हें व्यवस्थित ना कर दिया जाए तब तक किसी भी विभाग द्वारा उन्हें परेशान ना किया जाए ताकि उनका एवं उनके परिवार का रोजी रोटी सुचारू रूप से चलता रहे। बता दें कि इस मौके पर सैकड़ों की तादाद में पटरी दुकानदार सीएम आवास पहुंचे थे।

ये भी पढ़ेंः मुजफ्फरनगर में बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर चित्र लगा बोर्ड को तोड़ा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें