मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में सोमवार को एमबीबीएस थर्ड प्रोफेशनल का पेपर था, पेपर एक रात पहले ही सोशल मीडिया पर फैल गया था। पेपर लीक होने की जानकारी मिलते ही विश्वविद्यालय प्रशासन में हड़कंप मच गया। इसके बाद आनन-फानन में विवि के कुलपति प्रोफेसर एन के तनेजा ने सोमवार को होने वाले इस पेपर को स्थगित करने की बात कही है। जिसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने मामले को संज्ञान में लेते हुए दोनों पालियों की परीक्षा रद्द कर दी।

बता दें कि चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में सोमवार को दो पालियों में परीक्षा आयोजित की गई थी। जिसमें पहली पाली में सुबह दस से एक बजे के बीच एमबीबीएस थर्ड प्रोफेशनल पार्ट- टू कोड 404 (सर्जरी) का परीक्षा आयोजित था तो वहीं दूसरी पाली में दो से पांच बजे के बीच एमबीबीएस प्रोफेशनल माइक्रोबायोलाजी की परीक्षा आयोजित थी। परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के ह्वाटसएप्प ग्रुप पर रविवार की देर रात तक ग्रुप पर पहली पाली का पेपर पहुंच गया। वहीं बाजार में भी पर्चा बिकने की खूब चर्चा रहा।

पेपर लीक होने की बात वायरल होने की सूचना देर रात विवि में पहुंची। जहां सूचना के बाद तत्काल प्रभाव से दोनों पालियों की परीक्षा स्थगित कर दी गई। परीक्षा नियंत्रक नारायण प्रसाद ने बताया की विवि के पास सूचना आई है कि एमबीबीएस थर्ड प्रोफेशनल पार्ट- टू कोड 404 (सर्जरी) का पेपर लीक हो गया है, हालांकि पेपर लीक होने की पुष्टि अभी नहीं हुई है। फिर भी सावधानी बरतते हुए सोमवार को एमबीबीएस प्रोफेशनल की होने वाली दोनों पालियों की परीक्षा स्थगित कर दी गई है।

 

दोनों पालियों की परीक्षा विवि प्रशासन ने की रद्द

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में सोमवार को एमबीबीएस थर्ड प्रोफेशनल पार्ट- टू कोड 404 (सर्जरी) का पेपर लीक हो गया। पेपर लीक होने की सूचना मिलते ही विवि प्रशासन ने दोनों पालियों में आयोजित परीक्षा को रद्द कर दिया। परीक्षा नियंत्रक नारायण प्रसाद का कहना है कि पेपर छात्रों के ह्वाट्सएप्प पर लीक होने की सूचना है पर इस बात कि अभी पुष्टि नहीं हो पाई है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें