बागपत के बड़ौत में नवनर्मित खेल स्टेडियम का उद्घाटन करने पहुंचे खेल मंत्री चेतन चौहान ने अजीबो गरीब बयान दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर दिये गये बयान में मंत्री ने कहा कि इससे बड़ी बात क्या हो सकती है कि एक साधु-संत, फकीर को प्रदेश का मुख्यमंत्री बना दिया गया। हालांकि मुख्यमंत्री जी खेल में पूरी रुची रखते है और समय समय पर फोन कर मुझसे जानकारी लेते रहते है।

खेल मंत्रालय को समझा जाता था पनिशमेंट

मंत्री जी यही नहीं रुके आगे बोलते हुए कहा कि पहले जो मंत्री कहीं कुछ नहीं करता था। उसे खेल मंत्री बना दिया जाता था। खेल मंत्रालय को पहले पनिशमेंट पोस्टिंग समझा जाता था। लेकिन मैं खेल मंत्रालय में बहुत इंटरेस्ट से काम कर रहा हूं। हालांकि मुख्यमंत्री को संत, साधु, फकीर बताने के पीछे खेल मंत्री का क्या आशय था ये कुछ समझ नहीं आया।

काॅमनवेल्थ गेम जीतने वालों को सरकार देगी नौकरी

उसके बाद मंत्री ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनवाई। मंत्री ने प्रदेश सरकार द्वारा खिलाड़ियों के लिए वर्तमान मे शुरु की गयी योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने बताया के काॅमनवेल्थ गेम जीतने वाले पांचों खिलाड़ियों के प्रदेश सरकार नौकरी देने जा रही है। प्रदेश सरकार ने खिलाड़ियों के रिटायरमेंट के बाद 20 हजार रुपये तक की पेशन देने की योजना बनाई है और स्पोर्टस कोटे के तहत पिछले कई सालों से नौकरियां बंद पड़ी थी। वर्तमान प्रदेश सरकार ने 11 विभागों के लिए स्पोर्ट्स कोटे से नौकरी देने का विकल्प खोल दिया है।

नेशनल लेवल पर गोल्ड जीतने वाले खिलाड़ी को मिलेंगे 50 लाख

उन्होने बताया के अब नेशनल लेवल पर गोल्ड जीतने वाले खिलाड़ी को 50 लाख, सिल्वर जीतने वाले को 30 लाख की मदद दी जायेगी। कहा कि केवल नेशनल में भाग लेने वाले खिलाड़ी को पांच लाख की मदद दी जायेगी ताकि खिलाड़ियो का मनोबल बढ़े और वो मेडल जीतकर देश का नाम रौशन करें। खेल मंत्री के साथ बागपत सांसद सतपाल सिंह भी मौजूद रहें। दरअसल बागपत में बनकर तैयार स्पोर्ट स्टेडियम का आज उद्घाटन किया गया। इस स्टेडियम के उद्घाटन होने के बाद बागपत में खेल प्रतिभाओं को निखरने का मौका मिलेगा।

ये भी पढ़ेंः 

कानपुर लोकसभा सीट से किसी ब्राह्मण चेहरे पर दांव लगा सकती हैं मायावती

प्रतापगढ़: कोतवाली मानधाता में समाधान दिवस पर शिकायतों का हुआ निपटारा

अखिलेश यादव पुराना घर तुड़वाकर नए घर में हुए शिफ्ट

सीतापुर में पुलिस के शह पर धड़ल्ले से काटी जा रही है गाय

LPS के कार्यक्रम में पहुंचे अखिलेश यादव, मेधावी बच्चों को किया सम्मानित

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें