आगामी लोकसभा चुनावों के पहले छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावी रण में यूपी के सियासी दिग्गजों का जमावड़ा देखने को मिलेगा। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ-साथ प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मायावती भी आज पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में ताबड़तोड़ रैलियां कर वोट मांगेंगे। जहाँ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार से छत्तीसगढ़ में डेरा डाले हैं और लगातार चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं तो वहीँ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज से दो दिन के छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंच रहे हैं।

कई जनसभाओं को करेंगे संबोधित :

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 15 नवंबर को छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले पहुंचेंगे। कोरबा जिले के “पाली तानाखार” विधानसभा क्षेत्र में अखिलेश यादव एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद अखिलेश यादव 17 नवंबर को छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। वे यहां दुर्ग जिले के “बैकुंठ धाम वैशाली नगर” विधानसभा में जनसभा करेंगे। दोपहर 2 बजे महासमुंद जिले के “सिकेरा जोंक बसना” में उनकी जनसभा है।

इसके साथ ही बसपा सुप्रीमो मायावती की भी कई ताबड़तोड़ रैलियां आयोजित की गई हैं। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में यूपी के कई सियासी दिग्गज एक-दूसरे पर जमकर जुबानी बाण छोड़ेंगे और अपनी पार्टी के लिए वोट मांगेंगे।

योगी ने उठाया राम मंदिर मुद्दा :

छत्तीसगढ़ में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो राम का नहीं, वह किसी काम का नहीं। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आखिरी चरण का चुनाव मंगलवार को होना है, ये दिन भगव़ान हनुमान का है।

भगवन हनुमान राम के सबसे बड़े भक्त थे इसलिए सभी को एकजुट होकर कांग्रेस के खिलाफ वोट करना है क्योंकि कांग्रेस राम मंदिर निर्माण में सबसे बड़ी बाधा है। उन्होंने कहा कि जिन्होंने राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण में बाधा खड़ी की है, उस कांग्रेस को हम अपना वोट देकर इसे खराब नहीं करेंगे।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”सम्बंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें