उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहली बार रविवार को तीर्थनगरी ऋषिकेश पहुंच रहे हैं। जहां वह उत्तराखण्ड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ गुरु गोरखनाथ की मूर्ति का अनावरण करेंगे। वहीं सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर यूपी पुलिस और रेहरादून की पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

उत्तराखंड के सीएम के साथ करेंगे अनावरण

बता दें कि महासभा के महामंत्री महंत चेतईनाथ ने मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह की जानकारी देते हुए बताया कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार सुबह करीब 11 बजे शीलनाथ समाधि मंदिर पहुच रहे हैं। जिसके बाद वह उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत व अन्य के साथ मंदिर में गुरु गोरखानाथ की मूर्ति का अनावरण करेंगे।

तीर्थनगरी से पुराना है लगाव

बताया कि योगी आदित्यनाथ योगी महासभा के अध्यक्ष भी हैं और उनका तीर्थनगरी से पुराना लगाव है। बताया कि कार्यक्रम का आयोजन राजस्थान के महंत नरहरिनाथ महाराज द्वारा कराया जा रहा है। जिसमें महासभा के उपाध्यक्ष महंत बालकनाथ, गोरख वंशी, होशियार नाथ, विजयनाथ, अन्य संत-महात्माओं के अलावा विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक आदि मौजूद रहेंगे।

सुरक्षा के हैं पुख्ता इंतजाम

इस दौरान उन्होंने महासभा के महामंत्री महंत चेतईनाथ से कार्यक्रम में शामिल होने वाले संतों के अलावा अन्य के संबंध में जानकारी हासिल की। आईजी ने बताया कि ऋषिकेश क्षेत्र में सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा के लिए एसपी ग्रामीण सरिता डोभाल को जिम्मेदारी सौंपी गई है। बताया कि दून पुलिस के अलावा यूपी के पुलिसकर्मी भी सीएम योगी की सुरक्षा में तैनात रहेंगे।

120 पुलिसकर्मी के सुरक्षा घेरे में रहेंगे सीएम

पुलिस क्षेत्राधिकारी वीरेंद्र सिंह रावत के मुताबिक सीएम की सुरक्षा का खाका तैयार कर लिया गया है। बताया कि यूपी पुलिस के अलावा देहरादून जिले के दो डिप्टी एसपी, चार इंस्पेक्टर, 12 सब इंस्पेक्टर, करीब सात दर्जन पुलिसकर्मियों के अलावा दो प्लाटून पीएससी तैनात की गई है।

ये भी पढ़ेंः

शोहदों ने बीए की छात्रा से 2 किमी तक की छेड़छाड़, परीक्षा छोड़ी साल बर्बाद

सीतापुर: जंगली जानवर ने मासूमों को नोचकर उतारा मौत घाट

एएमयू विवाद: मोदी झप्पी वाला एक गप्पी प्रधानमंत्री- संजय सिंह

CM योगी एक बार फिर होंगे कर्नाटक रवाना, 4 दिन के दौरे पर सीएम

उपचुनाव: कैराना से तबस्सुम तो नूरपुर से नईमुल हसन होंगे गठबंधन प्रत्याशी

रात्रि चौपाल में सतीश महाना ने खाया 450 रुपये प्लेट का खाना

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें