मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चित्रकूट दौरे को लेकर सूबे में जोर शोर से तैयारियों का माहौल है. सरकारी अधिकारी और कर्मचारी सभी क्षेत्र की लीपापोती कर मुख्यमंत्री के सामने आदर्श क्षेत्र का प्रदर्शन करने में लगे है. इस बाबत जिला प्रशासन क्षेत्र के बड़े बड़े पेड़ों को कटवाने में भी लग गये हैं. सुरक्षा कारणों से प्रशासनिक अधिकारी पेड़ों को कटवा रहे है. 

मुख्यमंत्री कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ भी करेंगे बैठक:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल दो दिवसीय दौरे पर चित्रकूट पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री शाम 5.45 तक चित्रकूट इंटर कॉलेज में बने हेलीपैड पर उतरेंगे. जहाँ से वे लोक निर्माण भवन पहुंचेंगे. उसके बाद मुख्यमंत्री 6.30 बजे तक कलेक्ट्रेट के लिए रवाना होंगे. यहाँ मुख्यमंत्री कानून व्यवस्था का जायजा लेंगे. इसके अलावा मुख्यमंत्री विकास कार्यो की समीक्षा बैठक करेंगे. इस बैठक में मंडल स्तरीय अधिकारी शामिल होंगे. 2 घंटे की इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 8.30 बजे से पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.  रात 9 बजे वे निरक्षण भवन, लोक निर्माण भवन में ठहरेंगे.

सीएम के दौरे से पहले जायजा लेते अधिकारी
सीएम के दौरे से पहले जायजा लेते अधिकारी

मुख्यमंत्री अगले दिन किसी भी गाँव का निरक्षण कर सकते है, जिसकी वजह से अधिकारी युद्ध स्तरीय तैयारियों में लगे है. कर्वी तहसील के लेकर कसहाई गांव में निरक्षण को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है. अधिकारी मुख्यमंत्री की सुरक्षा इंतजामो को लेकर पेड़ों को भी कटवा रहे है. यह पेड़ मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर को उतरने में बाधा बं सकते है, जिसके चलते इन्हें कटवाने के निर्देश है.

श्रीराम की तापोनगरी चित्रकूट में मुख्यमंत्री भगवान कामदगिरि के भी दर्शन कर सकते है. जिसके बाद मुख्यमंत्री हेलिकॉप्टर से उरई के लिए रवाना हो जायेंगे.

गौरतलब है की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 1 साल में यह दूसरी बार चित्रकूट में दौरा है. जिलाधिकारी और एस पी मुख्यमंत्री के दौरे से पहले क्षेत्र के निरिक्षण कर कर रहे. साथ ही चित्रकूट इंटर कॉलेज में बने हेलीपैड जहाँ मुख्यमंत्री का हेलिकॉप्टर उतरेंगा, वहां की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं.

अमित शाह और सीएम योगी ने महात्मा ज्योतिबा फुले की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें