राजधानी लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र में पिछले महीने 19 जुलाई 2018 को कमता स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम में पैसे निकालने के दौरान एक युवक ने पैसे ना निकलने के दौरान एटीएम बूथ के शीशे के गेट में घूसा मार दिया था। इससे उसकी हाथ की नशे कट गई और ज्यादा रक्तश्राव होने से इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। मृतक के परिजनों ने दो दोस्तों के खिलाफ नामजद मुकदमा पंजीकृत कराया था। पुलिस ने अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया है। परिजनों का आरोप है कि दोनों आरोपी खुलेआम घूमकर परिवार वालों को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। आरोप ये भी है कि पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया था लेकिन जेब गरम होने के बाद उसे थाने से छोड़ दिया। परिजनों ने अपनी जान की सुरक्षा और आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने के लिए पुलिस के आला अफसरों से गुहार लगाई है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]शराब के नशे में तोड़ा था कांच[/penci_blockquote]
गौरतलब है कि अजय नगर निवासी पवन कुमार गौतम सतरिख रोड स्थित एक कॉलेज में सुपरवाइजर था। 19 जुलाई (गुरुवार) को पवन की बेटी खुशी का जन्मदिन था। उसने काफी शराब पी थी। केक कटने के बाद वह दोस्तों संग निकल गया। रास्ते में दोस्तों ने पवन से शराब पिलाने की फरमाइश की। वह एक्सिस बैंक के एटीएम पहुंचा। कई बार प्रयास करने के बाद भी रुपए नहीं निकले। दोस्तों के तंज कसने पर पवन ने एटीएम बूथ में लगे गेट के कांच पर घूसा मार दिया। जिससे उसका हाथ कांच में फंस गया। झटके से उसने हाथ बाहर निकाला तो खून का फव्वारा फूट पड़ा। लहूलुहान होकर वह जमीन पर गिर गया। पवन को उसके दोस्त इलाज के लिए लेकर लोहिया अस्पताल पहुंचे। हालत नाजुक होने पर उसे ट्रामा सेन्टर भेजा गया। जहां डॉक्टरों ने मौत की पुष्टि कर दी थी। उस समय इंस्पेक्टर राजकुमार सिंह ने बताया था कि कांच लगने से पवन के हाथ की नसें कट गई थी। उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, तब तक काफी खून बह चुका था। डॉक्टरों ने प्रयास भी किया। कई जगह कांच धंसे होने के कारण सफलता नहीं मिली।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]दो दोस्तों पर नामजद दर्ज है केस[/penci_blockquote]
20 जुलाई (शुक्रवार) को पोस्टमार्टम कराने के बाद विष्णु गौतम बेटे का शव लेकर घर पहुंचे थे। परिवार व परिचितों ने दोस्तों पर हत्या करने का शक जताया था। आरोप था कि शराब पिलाने से मना करने पर पवन की हत्या की गई। गुस्साए परिजनों ने सुरेन्द्र नगर मोड़ के पास शव रख कर प्रदर्शन किया था। एक घंटे तक रास्ते पर जाम लगा रहा था। इसके बाद चिनहट पुलिस मौके पर पहुंची थी। पुलिस ने इस संबंध में परिजनों की तहरीर के आधार पर सोनू और यशवंत के खिलाफ 304 (A) भा.द.वि. का अभियोग पंजीकृत कर विवेचना प्रारम्भ की है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]पुलिस पर पीड़ितों को प्रताड़ित करने का आरोप[/penci_blockquote]
पीड़ितों ने पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। पीड़ितों का कहना है कि दो पुलिसकर्मी आये दिन उनके घर आते हैं और कहते हैं कि तुम्हें तुम्हारे बेटे की मृत्यु की सूचना किसने दी थी उसका नाम बताओ। पीड़ित का कहना है कि उन्हें पुलिस के जरिये शिनाख्त करने की सूचना मिली थी। जब उन्हें किसी अन्य व्यक्ति ने सूचना दी ही नहीं तो वह ऐसे किसी का नाम कैसे बता दें। आरोप ये भी है कि पुलिस आरोपियों को बचा रही है। पीड़ित परिवार में पुलिस महानिदेशक से न्याय की गुहार लगाई है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]क्या कहते हैं जिम्मेदार[/penci_blockquote]
इस संबंध में थाना प्रभारी चिनहट राजकुमार सिंह ने बताया कि मामले की विवेचना चल रही है। एक्सिस बैंक के एटीएम की सीसीटीवी फुटेज निकलवाने के लिए बैंक की मुंबई स्थित मुख्य शाखा को भी पत्र लिखा गया है। लेकिन अभी तक उन्हें फुटेज प्राप्त नहीं हो पाई हैं। सीसीटीवी से पूरा घटनाक्रम पता चलने के बाद ही गिरफ्तारी की जाएगी। ऐसे किसी को जेल भेजना उचित नहीं होगा, क्योंकि ये महज हादसा है। युवक ने गुस्से में आकर शीशे पर घूसा मारा था इससे उसकी हाथ की नस कट गई और ज्यादा खून बहने से उसकी मौत हो गई थी। उन्होंने कहा कि अगर विवेचना में नामजद अभियुक्त दोषी होंगे तो उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। पीड़ित परिवार को हर संभव न्याय मिलेगा।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें