चित्रकूट के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की लापरवाही से एक प्रसूता की मौत हो गयी. अम्बुलेंस का 2 घंटे तक परिजन इंतज़ार करते रहे पर अम्बुलेंस बहुत देर से आई. जिससे प्रसूता ने दम तोड़ दिया. अस्पताल प्रशासन की चूक से फिर एक रोगी को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा.

 2 घंटे तक नही आई एम्बुलेंस:

चित्रकूट के शिवरामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की लापरवाही का मामला सामने आया है. इटखरी गाँव के किसान रामचन्द्र की पत्नी गर्भवती थी. प्रशव पीड़ा होने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से अम्बुलेंस को बुलाया गया. पर अम्बुलेंस 2 घंटे बाद आई.  समय से अम्बुलेंस ना पहुँचने से डिलीवरी के दौरान प्रसूता की मौत हो गयी.

परिजनों ने बताया की अगर अम्बुलेंस समय से आ जाति तो प्रसूता को बचाया जा सकता था. परिजनों के अनुसार, उन्होंने एम्बुलेंस को फ़ोन किया लेकिन दो घंटे तक एम्बुलेंस सेवा उपलब्ध नही हुई।

बहरहाल अभी नवजात शिशु अस्पताल में ही भर्ती है। मृतक प्रसूता के परिजन स्वास्थ्य विभाग की इस लापरवाही से आक्रोश में है. चौकी प्रभारी शिवरामपुर द्वारा परिजनों को समझाने की कोशिश की जा रही है.

एम्बुलेंस के देर से पहुंचे के कारण प्रसूता की मौत से नाराज परिजनों ने कहा कि ऐसी योजना का क्या करेंगे, जो किसी काम की नही है. आपको बता दें कि महज दो दिनों बाद सीएम योगी का चित्रकूट दौरा प्रस्तावित है ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है ।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें