राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर थाना क्षेत्र के मलेशेमऊ में सोमवार देर शाम क्रिकेट के झगड़े में दो पक्षों में भिड़ंत हो गई। एक पक्ष के हमलावरों ने जनरल स्टोर पर तोड़फोड़ के साथ पथराव किया। चीख-पुकार पर घरों से निकले दूसरे पक्ष के लोगों ने ईंट-गुम्मे फेंके। सांप्रदायिक तनाव की सूचना पर यूपी-100 की आधा दर्जन गाड़ियां और चार थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है। जनरल स्टोर के मालिक ने हमले व लूट की तहरीर दी है।

पुलिस के मुताबिक, मलेशेमऊ में दोनों समुदायों के युवकों के बीच जीत-हार की बोली लगाकर कई दिनों से क्रिकेट मैच खेला जा रहा था। मैच के दौरान रविवार को दोनों पक्षों में नोकझोंक हुई। इसके बाद एक पक्ष के युवक सोमवार को मैच खेलने नहीं पहुंचे। क्षेत्राधिकारी चक्रेश मिश्रा ने विभूति खंड व चिनहट थाने की पुलिस व पीएसी को रवाना किया और खुद मौके पर जा पहुंचे। इस पर हमलावर भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी करके दोनों पक्षों के पांच लोगों को हिरासत में लिया है। प्रभारी निरीक्षक त्रिलोकी सिंह ने बताया कि जनरल स्टोर के मालिक राजू यादव ने दूसरे पक्ष के लोगों पर हमला व डेढ़ लाख रुपये लूट लेने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है।

कार्यवाहक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि दो समुदायों के बीच झगड़े की सूचना पर तीन थानों की पुलिस, पीएसी व यूपी-100 की टीम को भेजा गया था। हालात काबू में है। उपद्रवियों पर सख्त कार्रवाई होगी। पुलिस ने बताया कि इंतजार कर रहे युवकों ने देर शाम गांव में राजू यादव के जनरल स्टोर के पास मौजूद दूसरे पक्ष के युवकों को घेर लिया। मैच खेलने न आने को लेकर नोकझोंक की। कुछ देर बाद दोनों पक्षों में झगड़ा होने लगा।

दुकानदार ने बीचबचाव की कोशिश की तो दूसरे पक्ष के युवकों ने हमला बोल दिया। दुकान में तोड़फोड़ के साथ राजू से हाथापाई की। उसकी चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग दौड़ पड़े। खुद को घिरते देख हमलावरों ने पथराव शुरू कर दिया। इसमें दो लड़कियों समेत छह लोग मामूली रूप से घायल हुए। क्रिकेट के झगड़े को सांप्रदायिक रूप लेते देख एक ने पुलिस को फोन कर किया। थोड़ी देर में यूपी-100 की गाड़ियों ने इलाका घेर लिया। प्रभारी निरीक्षक त्रिलोकी सिंह चौकी इंचार्ज व फोर्स लेकर पहुंचे। हालात बेकाबू देखकर उच्चाधिकारियों को सूचना दी। घंटों चले बवाल के बाद किसी तरह पुलिस ने मामला शांत करवाया।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें