उत्तर प्रदेश के बागपत जिला में अभी हाल ही में मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद यूपी की सभी जेलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई। फिर भी फैजाबाद जेल के भीतर 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश की जन्मदिन का केक काटते हुए तस्वीरें वायरल होने के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। ये मामला ठंडा भी नहीं हुआ कि वाराणसी जिला जेल का माहौल शनिवार की शाम एक बार फिर खराब हो गया।

जेल की बैरक नंबर पांच में निरुद्ध बंदी वर्चस्व की लड़ाई में आपस में ही भिड़ गए। स्थिति को अनियंत्रित होते देख बंदीरक्षकों ने पहली घंटी बजाई तो जेलर सहित अन्य स्टाफ मौके पर पहुंचे। बंदियों के दोनों गुटों को अलग-अलग बैरक में शिफ्ट किया गया है। हालांकि जेल प्रशासन ने पहले मामले को दबाये रखा। जेलर डर के मारे खुद जेल से भाग गए। लेकिन जब इस बीच जेलर की सूचना पर कैंट सहित तीन थानों की फोर्स और पीएसी जेल पहुंच गई तब जेलर वापस जेल में आये।

जानकारी के मुताबिक, जिला जेल की बैरक नंबर पांच में निरुद्ध बंदी विवेकानंद यादव और चंदन ने रात आठ बजे के लगभग राहुल सिंह की पिटाई शुरू कर दी। इससे पहले दिन में भी दोनों पक्षों में मारपीट हुई थी। पगली घंटी बजने पर पहुंचे जेलर ने तीनों बंदियों को अलग-अलग बैरकों में शिफ्ट किया।

इसके बाद बैरकों की तलाशी कराई गई। जेलर पीके त्रिवेदी ने बताया कि आपस में ही तीन बंदी भिड़ गए थे। तीनों को समझाबुझाकर अलग-अलग बैरक में शिफ्ट कर दिया गया है। दोबारा इस तरह की शिकायत सामने आएगी तो तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराकर उनको गैर जनपद की जेल में शिफ्ट करने के लिए संस्तुति की जाएगी। फिलहाल जेल के बाहर पीएसी तैनात है और अधिकारियों की नजर बनी हुई है।

ये भी पढ़ें-

सावन का पहला सोमवार: तैयारियां शुरू, मंदिरों में गूंजेंगे बम भोले के जयकारे

मुजफ्फरनगर में सुबह 8:35 बजे 3.5 तीव्रता का भूकंप आया

श्रद्धा: सावन के पहले सोमवार पर भक्तों के लिए दारोगा ने साफ किया रास्ता

कक्षा 8 की छात्रा ने दो युवकों पर लगाया बंधक बनाकर गैंगरेप करने का आरोप

तमंचा छिपाकर बरामदगी दिखाने गए पुलिसकर्मी को लोगों ने दौड़कर रंगे हाथ पकड़ा

यूपी में भारी बारिश से हाहाकार: 3 दिन में 31 जिलों में 58 लोगों की मौत

संजय सिंह ने की शिक्षामित्रों से मुलाकात, आंदोलन को दिया समर्थन

24 घंटे में लूट की दो वारदातों से दहला अमेठी, पुलिस खाली हाथ

भारतीय जूनियर हैंडबॉल टीम का केडी सिंह बाबू स्टेडियम में हुआ सम्मान

मनकामेश्वर मंदिर में 151 लीटर गोमती जल से होगा महादेव का महाअभिषेक

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें