उत्तर प्रदेश में छोटी-छोटी बात पर लोग बवाल करने से बज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला लखीमपुर खीरी जिला का है। यहां लापता हुए तीन बच्चों में से एक का शव मिलने के बाद लोगों में आक्रोश पैदा हो गया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची तो ग्रामीण और भड़क गए।आक्रोशित लोगों ने बवाल के दौरान पुलिस पर पथराव कर दिया। गुस्साई भीड़ ने रोड जाम करके प्रदर्शन किया। घटना से इलाके में दहशत फैल गई। पुलिस उन्हें समझाने का प्रयास कर रही थी लेकिन दोनों पक्षों में फिर भयंकर मारपीट और पथराव हो गया। घटना में कई लोग घायल हुए हैं। तनाव को देखते हुए मौके पर कई थानों की पुलिस मौके पर बुलाई गई।पुलिस ने उपद्रवियों पर लाठीचार्ज कर स्थति पर काबू किया। मौके पर सीओ और कोतवाली प्रभारी की टीम ने कई उपद्रवियों को हिरासत में लेकर स्थिति को कंट्रोल में किया है। पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है। तनाव को देखते हुए क्षेत्र में पुलिस बल तैनात किया गया है। सीओ सिटी आरके वर्मा, सीओ श्रेष्ठा ठाकुर ने बताया कि क्षेत्र में तनावपूर्ण शांति है, मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है।

जानकारी के अनुसार, सदर थाना क्षेत्र के रामपुर गांव निवासी राजेंद्र प्रसाद वर्मा का पुत्र नीतीश कुमार (17) और उत्तम कुमार गौतम का पुत्र रितेश (11) पिछली 21 जनवरी को गांव के पास ही घास काटने उल्लू नदी की तरफ गए थे। इसके बाद से दोनों अपने घर वापस नहीं लौटे। घरवालों ने दोनों बच्चों की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस और ग्रामीण बच्चों को नदी और तालाबों में तलाश कर रहे थे, लेकिन कोई पता नहीं चला। रविवार को दोपहर बाद गांव के कुछ लोग उल्ले नदी के की तरफ गए तो इस दौरान लोगों की नजर नदी में पड़ी। नदी एक शव उतरता देख लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर ग्रामीणों के साथ दोनों बच्चों के परिवार के लोग मौके पर पहुंच गए और पुलिस को सूचना दी।

सूचना पर प्रभारी निरीक्षक सदक अशोक कुमार पांडेय चौकी इंचार्ज रामापुर संतोष कुमार राय मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव बाहर निकलवाया। शव की शिनाख्त रितेश के रूम में हुई थी। शव मिलते ही मृतक के घर में कोहराम मच गया था। दूसरे बच्चे का अभी जो नदी में होने की आशंका पर पुलिस ने उसकी तलाश तेज कर दी थी। लेकिन अभी तक उसका कोई सुराग नहीं लगा। सोमवार को पुलिस की कार्यप्रणाली से गुस्साए लोगों ने सड़क पर प्रदर्शन किया। रोड जाम और प्रदर्शन की खबर पाकर पुलिस मौके पर पहुंची तो ग्रामीण आक्रोशित हो गए। उन्होंने पुलिस पर पथराव कर दिया। इसके विरोध में पुलिस को लाठीचार्ज कर स्थिति को संभालना पड़ा।पुलिस ने 12 लोगों को हिरासत में लिया है। कोतवाली प्रभारी अशोक कुमार पांडेय व महिला थाना प्रभारी हंसमती ने सीओ सिटी आर के वर्मा, सीओ श्रेष्ठा ठाकुर के नेतृत्व में संभाला मोर्चा और हजारों की भीड़ पर पाया काबू। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें