उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 2 दिवसीय दौरे पर है. आज सीएम योगी ने वाराणसी के केन्द्रीय कारागार में  ‘अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद’ की प्रतिमा का अनावरण किया।

वाराणसी में 2 दिवसीय दौरे पर सीएम योगी:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीती शाम वाराणसी पहुंचे. सीएम वाराणसी में 2 दिवसीय दौरे पर पर है. जहाँ सीएम योगी आज वाराणसी के केन्द्रीय कारागार पहुंचे . मुख्यमंत्री योगी ने वाराणसी केन्द्रीय कारागार में चंद्रशेखर आज़ाद की प्रतिमा का अनावरण किया।

बता दे कि चंद्रशेखर तिवारी को वाराणसी केन्द्रीय कारागार में 12 बेंत की सज़ा सुनाई गयी थी जिसके बाद उनका नाम आज़ाद पड़ गया था। केन्द्रीय कारागार के अन्दर चंद्रशेखर आज़ाद की स्मृतियां सजोने के लिए उनकी मूर्ति स्थापित की है।

cm yogi 2 days varanasi visit went central prison azad statue

चंद्रशेखर आजाद की यह प्रतिमा सरकारी पैसे से नही बल्कि लोगों के सहयोग से बनवायी गई है। कैदियों से ले कर जेल स्टाफ और बाहरी लोगों ने इसमें योगदान दिया है।

लाल पत्थर (मेटल) से बने स्मारक का अनावरण पीएम नरेंद्र मोदी से कराने की कोशिश हो रही थी, लेकिन बाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से समय लिया गया।

cm yogi 2 days varanasi visit went central prison azad statue

इसके बाद सीएम योगी ने जिले की कानून व्यवस्था का जायजा लिया. इसके लिए सीएम ने बैठक की और जनपद के विकास कार्यों की समीक्षा की.

बता दे कि इससे पहले बीती रात सीएम योगी ने वाराणसी की 5 निर्माणाधीन योजनाओं का निरीक्षण किया. सीएम योगी ने कैंसर सेंटर, एमएलडी वाटर ट्रीट प्लांट, निर्माणाधीन पम्पिंग स्टेशन की समीक्षा की थी. सीएम योगी देर रात बनारस की सडकों पर उतरे और 2 घंटे से ज्यादा उन्होंने इन परियोजनाओं की जांच और समीक्षा में दिए.

गौरतलब है कि वाराणसी में कुछ दिन पहले ही निर्माणाधीन पुल का एक भाग गिर गया था. इसको लेकर भी सीएम योगी एक्टिव हो गये है. उन्होंने इसके लिए भी अपने अधिकारियों को जल्द से जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें