उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज नोएडा के लिए रवाना हो रहे हैं. मुख्यमंत्री नोएडा के गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होने और नये शैक्षणिक सत्र की शुरुआत करने जा रहे हैं. बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ जीबीयू के कुलाधिपति हैं।

5वीं सीएम योगी का नोयडा दौरा:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज नोएडा जिले के गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय जायेंगे. सीएम योगी वहां जीबीयू के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने पहुँच रहे हैं. इसी के साथ सीएम योगी जीबीयू के नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत भी करेंगे.

मुख्यमंत्री इस दौरान विद्यार्थियों के ओरिएंटेशन प्रोग्राम को संबोधित भी करेंगे. बता दें कि मुख्यमंत्री का ये पांचवी बार नोएडा का दौरा है. सीएम् के आगमन को लेकर जिले में तैयारियां हो गयी हैं.

सीएम के आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतेज़ाम किये गये हैं. सीएम योगी के लिए 8 जोनों में सुरक्षा बांटी गई है. अफसरों समेत 800 पुलिसकर्मियो को तैनात किया गया. वहीं गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय के परिसर को सुरक्षा के मद्देनजर छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

सीएम योगी का कार्यक्रम:

मुख्यमंत्री गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से शुक्रवार सुबह 11:15 हेलीकॉप्टर में से जीबीयू 11:25 बजे पहुंचेंगे.

यहां से योगी सबसे पहले विश्वविद्यालय परिसर में गीता उपवन में रुद्राक्ष का पौधा लगाएंगे.

इसके बाद 75 किलोवाट के सौर ऊर्जा संयंत्र व पहली बार किसी भी विश्वविद्यालय में शुरू की जा रहे ग्रीन साइकिल ऐप का शुभारंभ करेंगे.

इसके बाद वे यूनिवर्सिटी के दीक्षांत कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

2500 छात्र छात्राओं को सीएम योगी संबोधित करेंगे.

मुख्यमंत्री कांवड़ यात्रा का हवाई सर्वेक्षण भी करेंगे.

साथ ही अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे.

सीएम योगी का नोएडा का 5वां दौरा:

गौरतलब है कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद सीएम योगी नोएडा में पहली बार 23 दिसंबर 2017 को मेट्रो उद्घाटन का जायज़ा लेने आए थे. फिर 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री के साथ मेट्रो उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए थे.

17 जून को नोएडा स्थित यूपी सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस का निरीक्षण करने पहुंच गए तो नोएडा आने का ये उनका तीसरा मौका था. 8 जुलाई को सीएम योगी चौथी बार नोएडा आए. अब 3 अगस्त को सीएम योगी पांचवीं बार नोएडा पहुंच रहे हैं.

सड़क हादसे में कांवड़ यात्रियों की मौत पर CM ने की आर्थिक मदद की घोषणा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें