यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज इलाहाबाद के दौरे पर पहुंचे हैं.  सीएम योगी माघ मेले में विद्या भारती क्षेत्रीय बालिका शिविर में शिरकत करने पहुंचे हैं. विद्या भारती के समुत्कर्षा कार्यक्रम का उद्घाटन सीएम योगी ने किया.
दिल्ली से इलाहाबाद के बमरौली एयरपोर्ट पहुंचने के बाद सीएम योगी परेड ग्राउंड पहुंचे थे. सीएम योगी आदित्यनाथ माघ मेला के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे हैं. सीएम करीब ढेढ़ घंटे तक संगम नगरी में ठहरे. बता दें कि कल IIT कानपुर में प्रोग्राम के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एचबीटीयू पहुंचे थे जहाँ उन्होंने 39 करोड़ रु के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया. 1990 के बाद ये पहला मौका था जब कोई सीएम एचबीटीयू पहुंचा हो. वहीँ सीएम योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अपने कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाया.

बेटियों की शक्ति से देश की बढ़ती है ताकत:

सीएम योगी  ने बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ के साथ बेटी बढ़ाओ शिविर की तारीफ की. उन्होंने कहा कि सुषमा स्वराज से लेकर निर्मला सीतारमण तक आज देश की राजनीति में सक्रीय हैं और अपनी बुद्धिमत्ता का परिचय दे रही हैं. गंगा-यमुना और सरस्वती का संगम प्रयागराज कहलाता है. इतनी बड़ी संख्या में यूपी की बहनें महिला सशक्तिकरण को सार्थक करने और उसे मजबूत करने के लिए आगे आई हैं. पीएम मोदी के संकल्प को आगे बढ़ाते हुए साथ चलें तो भारत श्रेष्ठ होगा और भारत निरंतर आगे बढ़ेगा.

उज्जवला योजना महिलाओं को समर्पित:

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना महिलाओं को समर्पित है. सीएम योगी ने कहा कि महिलाओं को कष्ट न हो इसलिए ऐसी योजना शुरू की गई और इसका लाभ भी ग्रामीण क्षेत्रों की माताओं-बहनों को मिला. ऐसी अनेक योजनायें चल रही हैं और यूपी को विकास के मार्ग पर आगे ले जाने का काम कर रही हैं. उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा को लेकर हमारी सरकार गंभीर रही है और इसमें कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. बालिकाओं के विकास के लिए अनेक कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं और निश्चित ही ये बहुत अच्छा संकेत है.

सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे थे इलाहाबाद:

सीएम योगी ने माघ मेले में विद्या भारती क्षेत्रीय बालिका शिविर का उद्घाटन किया. विद्या भारती का तीन दिवसीय समुत्कर्षा शिविर का आयोजन हो रहा है. शिविर में बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ के साथ बेटी बढ़ाओ का संदेश भी दिया जा रहा है. 49 जिलों की 15 हजार छात्रायें कर रही हैं शिरकत जबकि  कई तरह की प्रतियोगिताओं का भी आयोजन हो रहा है. इस मौके पर कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी भी मौजूद थीं.

कल कानपुर के दौरे पर थे सीएम योगी

संबोधन के दौरान सीएम योगी ने कहा कि हर गांव में लैब बनानी होगी. हमारे प्रदेश में 60 हजार ग्राम पंचायतें है. हर व्यक्ति तक तकनीकि नहीं पहुंच रही है और ऐसे में किसानों के हेल्थ कार्ड बनने से तकनीक बढ़ाने का काम हो रहा है. हाईस्कूल और इंटर कॉलेज में लैब है, उसका उपयोग करना चाहिए था. छुट्टा पशुओं की व्यवस्था के लिए गौशाला हम बना देंगे कुछ भी असंभव नहीं होता है. इसमें गाँव के लोगों की भागीदारी भी होनी चाहिए. आप एक बार अतीत के बारे में झांककर देखें, महाभारत के बारे में रचयिता ने लिखा, धर्म, अर्थ, काम वो सब इसमें है, इसमें पूरी व्यवस्था टिकी है, मोक्ष की अवधारणा सिर्फ संत के लिए नहीं, छात्र और शिक्षक के लिए भी है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें