उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट में पास अभ्यर्थियों को बधाई दी। कहा कि हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट में पास मेधावियों को बहुत-बहुत बधाई। कहा कि इन मेधावियों का लखनऊ में विशेष सम्मान किया जाएगा। साथ ही शिक्षा विभाग के मंत्री, अधिकारियों, कर्मचारियों और शिक्षकों को भी बधाई दी। कहा कि इतनी जल्दी हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट का परिणाम घोषित किए जाने पर बधाई दी।

फेल छात्रों को और अधिक मेहनत करने की दी नसीहत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस परीक्षा में अनुत्तीर्ण छात्रों को संयम रखने एवं अगली बार परीक्षा में इससे भी ज्यादा मेहनत करने को कहा। कहा कि अगली बार इससे बेहतर परिणाम लाने की कोशिश करें।

अंजली वर्मा ने मारी बाजी

हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा में टॉप टेन छात्र-छात्राओं के नाम घोषित कर दिए गए है। जिसमें हाईस्कूल में 75.16 फीसदी छात्र छात्राएं एवं 72.43 फीसदी इंटरमीडिएट में पास हुए हैं। पहले स्थान पर अंजली वर्मा, इलाहाबाद से दुसरे स्थान पर यशस्वी,फतेहपुर से  तीसरे स्थान पर विनय, महमूदाबाद सीतापुर और सनी वर्मा, गोंडा ने 10th में टॉप किया। वहीं इंटरमीडिएट में रजनीश शुक्ल/ आकाश मौर्या ने संयुक्त रुप से प्रथम स्थान पर हैं। वही दुसरे स्थान पर लड़ियों ने बाजी मारा है। अनन्या राय – गाजीपुर, तीसरे स्थान पर अभिषेक कुमार मुरादाबाद / अजीत पटेल – बाराबंकी ने अर्जित किया है।

कॉपियां ऑनलाइन करने की तैयारी

यूपी बोर्ड की परीक्षा में टॉप टेन छात्र-छात्राओं की कॉपियों को इस बार ऑनलाइन करने की तैयारी है। आज हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षाओं का परिणाम घोषित हो रही है। जिसके बाद संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों से टॉप टेन में शामिल छात्र-छात्राओं की कॉपियां मुख्यालय मंगवाई जाएंगी।

ये भी पढ़ेंः 

UP Board Result 2018 : हाईस्कूल में अंजली वर्मा और इंटरमीडिएट में रजनीश शुक्ला ने किया टॉप

हाईस्कूल में 75.16 फीसदी एवं इंटरमीडिएट में 72.43 फीसदी छात्र पास

राजभर के आवास पर टमाटर और अंडे फेकने वाले तीन गिरफ्तार

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें