सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के दो दिवसीय दौरे पर हैं. सीएम योगी आज महेसरा पहुँचे थे जहाँ नए बने पूल का लोकार्पण करने के बाद नयी सड़क का शिलान्यास किया. इसके बाद उन्होंने एक जनसभा को संबोधित भी किया. दीप जलाकर सीएम योगी ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया. दो दिवसीय दौरे पर सीएम कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे. राष्ट्रीय पंचायती राज ग्राम प्रधान संगठन के तत्वावधान में आयोजित ग्राम प्रधानों के सम्मेलन में सीएम योगी पहुंचे थे.

गोरखपुर के दौरे पर हैं सीएम योगी

उन्होंने पूर्व ब्लाक प्रमुख स्वर्गीय रामपत यादव की मूर्ति का अनावारण किया. साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें गोरक्षपीठ से उन्हें कोई अलग नहीं कर सकता है. इस अवसर पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि देता हूँ. कैम्पियरगंज में विकास की बहुत संभावनाएं है. यहां से आने के पहले महेसरा पुल का भी लोकार्पण किया है. अब गोरखपुर जाने में आपलोगों को दिक्कत नहीं होगी. आज 150 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास/लोकार्पण हो रहा है. कई गांव वालों का नाम लेते हुए कहा कि सभी के गांव इस परियोजना से लाभान्वित होंगे.

पुराने कार्यकर्ता को भीड़ से बुलाकर मंच पर दी जगह

पुराने सामान्य कार्यकर्ता तप्पे यादव को भीड़ से मंच पर बुलाया और बगल में राज्यमंत्री डा. महेंद्र सिंह की कुर्सी पर बैठाया.उन्होंने पर्ची हाथ से लेकर जेब में रख लिया. सीएम योगी ने कहा कि पुलिस की भर्तियां लेकर आ रहे हैं. किसी ने इसमें धांधली की तो उसकी संपत्ति जप्त कराकर उसे जेल भेजने और उसकी संपत्ति गरीबों में बांटने का काम करेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में भी भर्तियां लेकर आ रहे हैं. सीएम योगी ने कहा कि बिजली पहले 4 जिलों में बिजली मिलती थी. अब जिले में 24, तहसील में 20 और गांव में 18 घंटे बिजली मिल रही है. किसानों का पैसा उनके खाते में भेज रहे हैं. कोई बिचौलिया धांधली नहीं कर पाएगा. 80 हजार करोड़ रुपए सालभर के अंदर दिए.

नौजवानों के लिए कई योजनायें केंद्र ने शुरू की:

महिलाओं, गांव और नौजवानों को ध्यान में रखकर योजनाएं बन रही है.पीएम ने स्टैंडअप योजना शुरू की है. 10 लाख तक का लोन सस्ते दर पर उपलब्ध कराने के लिए दिया जा रहा है. पीएम की योजनाओं की तर्ज पर प्रदेश में भी योजनाओं को लागू किया जा रहा है. आजादी के बाद से अभी तक वनटांगिया गांव को मान्यता नहीं मिली थी. उन्हें दिवाली पर राजस्व ग्राम घोषित किया. अन्य लोग लखनऊ में बैठकर जनता का पैसा वे अपने घर कर निर्माण में खर्च करते थे. आज जनता का पैसा जनता की योजनाओं पर खर्च होना है. जंगल कौड़िया मुख्यालय पर ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के नाम से डिग्री कालेज और स्टेडियम उपलब्ध कराएंगे. आईटीआई स्व. रामपत यादव के नाम पर उपलब्ध कराएंगे.
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें