उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ आज झांसी दौरे पर हैं। मुख्यमंत्री ने यहाँ डिफेन्स कॉरिडोर को लेकर बैठक की जिसके  दौरान उन्होंने कल्‍याणकारी योजनाओं का शिलान्‍यास करते हुए आम सभा को संबोधित किया।

सीएम योगी: “बुंदेलखंड में 20,000 करोड़ का निवेश होगा” :

सीएम योगी आज सुबह झांसी पहुंचेंगे। झाँसी पहुँचने के बाद सीएम ने डिफेंस कॉरिडोर के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की. जिसके बाद मुख्यमंत्री झाँसी के जनसभा स्थल क्राफ्ट मेला मैदान पहुंचे. मुख्यमंत्री ने लोक कल्याणकारी परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकापर्ण किया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुन्देलखण्ड को डिफेंस कॉरिडोर में 20 हजार करोड़ रुपये की निवेश की सौगात दी। इन्होने बताया कि इस निवेश से बुन्देलखण्ड के लगभग 50 लाख युवाओ को रोजगार उपलब्ध हो सकेगा।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने अपने इस दौरे में इन योजनाओं का लोकार्पण किया इनमें 82.05 करोड़ रुपये से बने 33 योजनाओं का शिलान्यास और 34.21 करोड़ रुपये से बने 4 अन्य योजनाओं का लोकार्पण भी शामिल है।

साथ ही 18:84 करोड़ की लागत से निर्मित झाँसी उन्नाव बालाजी मार्ग चौड़ीकरण का, 9.55 करोड़ की लागत से बुन्देलखण्ड इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एन्ड टेक्नोलॉजी में बॉयज हॉस्टल का निर्माण, 5.44 करोड़ रुपये की लागत से बने समदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरुआसागर, 3.50 करोड़ रुपये से बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय में एनीमल रिसर्च सेंटर , 59 लाख रुपये से निर्मित सुजुवा धवारी मार्ग का लोकार्पण हुआ।

इसके अलावा 200 बच्चों को ड्रेस, बैग, जूता, मोजा, बेल्ट वितरित कियेे जाने के कार्यक्रम के तहत 10 बच्चो को मंच पर ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा वितरित किया गया।

साथ ही मुख्यमंत्री ने सभा स्थल में उपस्थित लोगों को स्वच्छ भारत मिशन की शपथ दिलाते हुए स्वच्छता गृहणियों व ग्राम प्रधानों का सम्मान किया. उन्होंने ऐसे ग्राम प्रधानों को सम्मानित किया जिन्हें शौचालय निर्माण के तहत स्वछ भारत योजना में बढ़िया योगदान दिया

मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार की योजनाओं की बात करते हुए कहा, “केंद्र सरकार की योजना लाभ दे रही.” बुन्देलखंड के लोगों का आभार व्यक्त करने के बाद सीएम ने कहा की “पीएम आवास योजना से लोगों को घर मिल रहा है.”

मुख्यमंत्री कहा, “बुंदेलखंड में 20,000 करोड़ का निवेश होगा”

सीएम ने कहा, “डिफेंस कॉरिडोर की योजना से बुंदेलखंड के तहत युवाओं को रोजगार उपलब्ध हो सकेगा”

उन्होंने कहा , “बुंदेलखंड के युवा रोजगार के लिए दिल्ली मुंबई जाने के लिए मजबूर है लेकिन प्रदेश सरकार की इस योजना के तहत युवाओं को अब बुंदेलखंड में ही रोजगार उपलब्ध होगा इससे अपने घर पर ही रहकर के अपने परिवार का अच्छे से पालन पोषण कर सकेंगे”

 

मुख्यमंत्री ने स्कूल चलो अभियान पर जन सभा को सम्बोधित किया। इसके अलावा सम्मान एवं स्मृति चिह्न भेंट किए।

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें