मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज त्रिपुरा के लिए रवाना हुए. यूपी सीएम के दो दिवसीय दौरे के दौरान ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां अगरतला में होंगी. चुनाव में बीजेपी अब योगी आदित्यनाथ के चेहरे का इस्तेमाल करती दिखाई दे रही है. बात चाहे गुजरात की हो या हिमाचल या फिर कर्नाटक चुनाव की, योगी आदित्यनाथ बीजेपी के कद्दावर नेता के रूप में उभरकर सामने आये हैं. त्रिपुरा चुनाव के लिए यूपी सीएम को बुलाया गया है जो अगरतला में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ धर्म नगर स्थित गोरखनाथ मंदिर भी जाएंगे.

कर्णाटक में भी सीएम कर कर चुके हैं प्रचार

सीएम योगी आदित्यनाथ इसके पहले कर्णाटक के बंगलुरु पहुंचे थे. कर्णाटक में होने वाले चुनाव से पूर्व बीजेपी पूरी ताकत आजमा रही है. इसके लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रचार की जिम्मेदारी मिल चुकी है. हाल में ही संपन्न हुए गुजरात चुनाव में भी सीएम योगी ने प्रचार किया था. उसी तर्ज पर सीएम योगी बंगलुरु में पहुंचे जहाँ उन्होंने जमकर कांग्रेस पर हमला बोला था. वहीँ सीएम योगी के दौरे को लेकर सिद्धारमैया ने तंज कसा था. उन्होंने कहा था कि यूपी में भुखमरी की घटनाओं को देखते हुए सीएम योगी यहाँ से कुछ सीख कर जा सकते हैं.

त्रिपुरा में सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ धर्मनगर से जुगराज नगर तक रोड शो में शामिल होंगे. कंचनपुर कमालपुर में आयोजित चुनावी जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना भी करेंगे. त्रिपुरा में आयोजित होने वाली रथ यात्रा और रोड शो में भी शामिल होंगे. जुबराजनगर, कंचनपुर और कमलपुर में उनकी जनसभाएं होंगी. योगी आदित्यनाथ मुजलिशपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद मुजलिशपुर से खेयरपुर तक आयोजित रथयात्रा के कार्यक्रम में भाग लेंगे.  खेयरपुर में उनकी जनसभा भी होगी.

त्रिपुरा में होने हैं चुनाव

गौरतलब है कि त्रिपुरा में 60 सीटों पर विधानसभा का चुनाव 18 फरवरी को होने जा रहा है और इसके परिणाम तीन मार्च को जारी होंगे. वहीं, सबसे ज्यादा संपत्ति रखने वाले शीर्ष 10 उम्मीदवारों में सात भाजपा के और तीन कांग्रेस के हैं. इसी बीच बता दें कि त्रिपुरा विधानसभा का चुनाव लड़ रहे 297 उम्मीदवारों में से 22 उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं. बीजेपी अपनी पूरी ताकत आजमा रही है. बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष से लेकर कई केन्द्रीय मंत्रियों का जमावड़ा त्रिपुरा में लगा है.

वामपंथी सरकार पर सीएम योगी की रहेगी नजर:

त्रिपुरा में पिछले तीन दशक से वामपंथी सत्ता पर काबिज हैं. भाजपा को इस बार त्रिपुरा विधानसभा चुनाव से काफी उम्मीदें हैं. यही वजह है कि चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा के सारे दिग्गज त्रिपुरा जा चुके हैं. बीजेपी लगातार वामपंथी संगठनों पर बीजेपी और आरएसएस के कार्यकर्ताओं की हत्या को लेकर हमला करती रही है और कल बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी कहा था कि हिंसा से बीजेपी डरने वाली नहीं है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें