उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को फतेहपुर जिले में पहुंचे जहाँ पर उन्होंने दीप प्रज्जवलित कर स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए पीएम मोदी से बात की और उन्हें बताया कि 2 अक्टूबर 2019 तक यूपी में कोई ऐसा घर नहीं होगा जिसके पास शौचालय नहीं होगा। उन्होंने कहा कि यहां पर बारिश के दौरान पहले बीमारियां फैल जाती थी लेकिन अब हालात बदल रहे हैं। उन्होने कहा कि स्वच्छता का संबंध हमारी सेहत से जुड़ा है और हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि यूपी जल्दी ही निर्मल होगा।

स्वच्छता मिशन से निर्मल हो रहे गाँव :

पीएम मोदी से वीडियो कांफ्रेसिंग में सीएम योगी ने कहा कि 4 साल पहले तक यूपी के गांवों में स्वच्छता सिर्फ एक सपना था। प्रदेश के अधिकांश गांव गंदे थे लेकिन जब से स्वच्छ भारत मिशन शुरू हुआ, तब से 25 लाख शौचालय गांवों में बन चुके हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 56 हजार स्वच्छाग्री तैनात किए गए और सफाई कर्मचारियों को तैयार किया गया है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में एक करोड़ छत्तीस लाख घरों का निर्माण करवाया गया जहां शौचालय की सुविधा है। हम एक साल में प्रदेश को खुले में शौच से मुक्त कर देंगे। सीएम ने कहा कि छोटे परिवारों के लिए कार्ययोजना तैयार हो चुकी है।

[penci_blockquote style=”style-2″ align=”none” author=””]उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को फतेहपुर जिले में पहुंचे[/penci_blockquote]

सीएम ने की कानून व्यवस्था की समीक्षा :

फतेहपुर पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले के तेलियानी ब्लाक के हसनापुरसानी में आयोजित कार्यक्रम ने भाग लिया। इस दौरान सीएम योगी ने पीएम मोदी से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बात की और स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम की शुरआत की। इसके साथ ही मंच के पास बने श्रम दान कार्यक्रम में भाग लेने के बाद अफसरों के साथ विकास एव कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि अफसर विकास कार्यो की ओवर रेटिंग न करें, जल्द ही फिर समीक्षा होगी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें