मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मंगलवार को कैराना क्षेत्र की विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं। कैराना उपचुनाव में भाजपा के वोट बैंक की दृष्टि से सबसे संवेदनशील क्षेत्र में ठाकुर और पिछड़ा वोट हासिल करने के लिए पार्टी ने दोनों की साझा सभा की रणनीति बनाई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या दोपहर 12:00 बजे हिंडन हवाई पट्टी गाजियाबाद से रवाना होकर दोपहर 12:55 बजे गंगोह के अंबेहटा पीर पहुंचेंगे। दोनों नेता दोपहर 1:00 बजे से 2:15 बजे तक कैराना में भाजपा उम्मीदवार मृगांका सिंह समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा के उप चुनावों के लिए उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। पार्टी ने इस सीट के लिए दिवंगत सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को चुना है। कैराना के पूर्व बीजेपी सांसद हुकुम सिंह के निधन के बाद यह सीट खाली हुई थी। कैराना लोकसभा सीट में जाट और गुर्जरों की काफी तादाद है। वो यहां बड़ा वोट बैंक हैं। अब तक गुर्जर बीजेपी के साथ रहे हैं। अब पार्टी ने सिम्पैथी वोट लेने के लिए मृगांका सिंह को यहां उतारा है।

कैराना लोकसभा सीट के लिए 28 मई को उपचुनाव होने हैं। ऐसा नहीं है कि मृगांका पहली बार चुनावी मैदान में हैं इससे पहले भी एक बार विधायकी का उपचुनाव लड़ चुकी हैं लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। 2017 में मृगांका को कैराना विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया था लेकिन वो समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार से चुनाव हार गई थीं।

बता दें कि मृगांका दिवगंत सांसद हुकुम सिंह की सबसे बड़ी बेटी हैं। वो एक बिजनेसवुमन, समाजसेविका और शिक्षाविद के रूप में काफी सक्रिय हैं। मृगांका सिंह की पढ़ाई लिखाई अजमेर के प्रतिष्ठित शोफिया गर्ल्स कॉलेज और मेरठ के चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से हुई है। गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर में मृगांका पांच स्कूल चलाती हैं। उनके स्कूल चेन का नाम देहरादून पब्लिक स्कूल (डीपीपीएस) है। इन स्कूलों में लगभग 9000 बच्चे पढ़ रहे हैं। मृगांका की शादी 1983 में गाजियाबाद के सुनील सिंह से हुई थी। 1999 में उनके पति की एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी। मृगांका सिंह के चार बच्चे हैं जिनमें तीन बेटियां और एक बेटा है।

ये भी पढ़ें- बांदा: पूर्व डीजीपी के चाचा के घर डकैती, बुजुर्ग महिला को घायल कर लाखों की लूट

ये भी पढ़ें- बीच रास्ते से दुबई लौटा एयर इंडिया का विमान, चार घंटे परेशान रहे यात्री

ये भी पढ़ें- पुलिस की वर्दी में आये और एक करोड़ का लालच दिया, 10 लाख लेकर चलते बने ठग

ये भी पढ़ें- ग्राम प्रधान ने सफाई कर्मचारी का गला दबाकर काट ली नाक

ये भी पढ़ें- मिशन 2019: कैराना-नूरपुर पर बनी रणनीति, 27 को पीएम का यूपी दौरा

ये भी पढ़ें- ठाकुर और पिछड़ा वोट हासिल करने के लिए सीएम योगी और केशव एक साथ

ये भी पढ़ें- लखनऊ: दिव्यांगजन के लिए हेल्पलाइन 18001200651 जारी

ये भी पढ़ें- उन्नाव गैंगरेप कांड: सीबीआई ने दाखिल की प्रगति रिपोर्ट

ये भी पढ़ें- एबीवीपी ने फीस बढ़ोतरी को लेकर लामार्ट्स के खिलाफ प्रदर्शन किया

ये भी पढ़ें- किसान से मेढ़बंदी के लिए कानूनगो ले रहा रिश्वत, वसूली का वीडियो वायरल

ये भी पढ़ें- हरदोई: गोल्डी मसाले के गोदाम में आग, 10 लाख से अधिक का नुकसान

ये भी पढ़ें- काकोरी पुलिस पर लाठीचार्ज के विरोध में पथराव, कई पुलिसकर्मी घायल

ये भी पढ़ें- सरकार अपराधियों के साथ, हवालात में आम आदमी- रिहाई मंच

ये भी पढ़ें- अगर हमारी सरकार बनी तो रेप करने वाले का हाथ कटवा दूंगा- अरविंद राजभर

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें