तेज आंधी तूफ़ान से आगरा में हुई तबाही के बाद आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगरा पहुँच रहे हैं. सीएम योगी यहाँ आपदा पीड़ितों से मिलेंगे और रात्रि प्रवास भी करेंगे.

यूपी में प्राकृतिक आपदा के चलते रद्द किया कर्नाटक दौरा:

बीते दिन तेज आंधी और बारिश से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में जन जीवन को भारी मात्रा में नुकसान हुआ. तेज तूफ़ान की वजह से सबसे ज्यादा नुकसान आगरा में हुआ है. आगरा में कई लोगों के मरने की खबर है. इस तूफ़ान से आगरा शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में 36 लोगों की मौत हो गई.

अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आपदा पीड़ितों से मिलने आगरा पहुँच रहे हैं. सीएम योगी ने इस प्राकृतिक आपदा के चलते अपना कर्नाटक दौरा भी रद्द कर दिया. गौरतलब है कि आज ही सीएम योगी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए जाने वाले थे.

सीएम योगी अब आगरा के लिए रवाना हुए है. यहाँ सीएम योगी आपदा पीड़ितों से मिलेंगे. इस के साथ ही वे आगरा में रात्रि प्रवास भी करेंगे.

शनिवार को इन राज्यों में आंधी-तूफ़ान की आशंका, अलर्ट जारी

तूफान से 36 लोगों की मौत:

बता दें कि तूफान से शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में 36 लोगों की मौत हो गई. सबसे ज्यादा 13 लोग खेरागढ़ क्षेत्र में मर गए. जबकि आगरा शहर में दो, सैया में 4, फतेहाबाद और बाह में 2-2, कागरोल में एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं 24 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं.

तूफान की रफ्तार 132 किमी प्रति घंटा:

गौरतलब है कि आगरा में कुछ दिन पहले भी भयानक तूफ़ान और बारिश आई थी. एक महीने के अंदर दोबारा आए तूफान और बारिश ने तबाही मचा दी. 132 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आए तूफान ने इस बार 36 लोगों की जान ले ली. करीब 90 मिनट तक आंधी, बारिश और ओलों की मार के कारण सैकड़ों पेड़ और होर्डिंग गिर पड़े, जबकि देहात में कई मकानों की छत उड़ गई.

मौसम विभाग ने चेताया:

बुधवार को आए तूफान के बाद मौसम विभाग के ने अगले दो दिनों में भी धूलभरी आंधी के आसार जताए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, 48 घंटो में तूफ़ान आने की सम्भावना है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें