मथुरा के बरसाना में प्रिया कुंड के पास की पूजा अर्चना करने के बाद सीएम योगी सभा को भी संबोधित किया. राधा बिहारी इंटर कॉलेज परिसर में हरियाणा के मुख्यमंत्री पहुंचे थे. वहीँ सीएम योगी के मथुरा दौरे को लेकर राजनीतिक दलों ने धर्म के आधार पर त्यौहार मनाने का आरोप लगाया तो सीएम ने कहा कि वो हिन्दू हैं और उन्हें भी अपनी आस्था और धर्म के त्यौहार मनाने का अधिकार हैं. उन्होंने ये भी कहा कि उन्होंने अन्य धर्मों के लोगों को भी त्यौहार मनाने से कभी रोका नहीं.

बरसाना की होली: यूपी और हरियाणा के सीएम मौजूद

सीएम योगी आदित्यनाथ इस बार मथुरा के बरसाना में होने वाली लट्ठमार होली का हिस्सा बनते-बनते रह गए. लट्ठमार होली से पूर्व ही बरसाने की रंगीली गली अबीर-गुलाल से पटी पड़ी थी, कल यहाँ लड्डू होली के रंग में लोग रंगे नजर आये तो आज देशी-विदेशी भक्तों को पल-पल रोमांचित करने वाले लट्ठमार होली के अद्भुत नजारे का इंतजार कर रहे थे. सीएम योगी आदित्यनाथ कल से मथुरा के दौरे परथे. सांसद हेमा मालिनी भी मौजूद थी जबकि ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के अलावा कई मंत्री बरसाना में होली खेलने पहुंचे थे लेकिन प्रशासनिक अव्यवस्था के कारण बरसाना की होली खेलने का कार्यक्रम बीच में ही रुक गया. इसके बाद योगी आदित्यनाथ आगरा के लिए रवाना हुए.

प्रशासनिक अव्यवस्था ने योगी को रोका बरसाना की होली खेलने से

भारी भीड़ और प्रशासनिक अव्यवस्था के चलते योगी बरसाना की लट्ठमार होली नही खेल पाये. केवल नंदगांव के हुरियारों के झंडा पूजन तक ही योगी का कार्यक्रम सिमट कर रह गया. सीएम योगी कार्यक्रम स्थल से आगरा के लिए हुए रवाना जबकि उन्होंने झंडा पूजन को बताया लाभकारी बताया. श्रीकांत शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा और भारी भीड़ के कारण असुविधा को देखते हुए सीएम योगी का कार्यक्रम आगे तक संभव न हो सका.

हरियाणा के सीएम हुए प्रसन्न:

हरियाणा के सीएम ने कहा था कि कई सालों से सुनता रहा लेकिन आज अवसर मिला बरसाना आने का और इसके लिए सीएम योगी का उन्होंने धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि ये परंपरा चलती रहे और हमारी संस्कृति का रंग ऐसे ही बिखेरती रहे.

गौशाला में सीएम ने की पूजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर हेलीकॉप्टर से राधा बिहारी इंटर कॉलेज बरसाना के लिए निकल गए हैं. यहाँ राधा कुंड में लट्ठमार होली खेलेंगे.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौ-पूजन किया और गौमाता की आरती उतारी. इस दौरान सभी मंत्री भी मौजूद रहे. हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद रहे.गौशाला से निकलने वाले 15 हजार गायों  के काफिले को भी रुक कर देखा.पैदल रास्ते में खड़े होकर गायों के झुण्ड को निकलता देखा. यहाँ मुख्यमंत्री योगी हरियाणा के सीएम के साथ होली के उत्सव में शामिल होने आये हैं.

मैं हिन्दू हूँ और मुझे भी आस्था का अधिकार:

सीएम योगी ने कहा कि उनकी सरकार 11 महीने से सरकार में है. उनकी सरकार ने कभी भी किसी धर्म के व्यक्ति को त्यौहार मनाने से नहीं रोका. उन्होंने कहा कि सभी को अपने धर्म के अनुसार त्यौहार मनाने का अधिकार है. प्रदेश में जिस प्रकार हमनें किसी को ईद और क्रिसमस मनाने से नहीं रोका, उनकी सुरक्षा के लिए उचित प्रबंध किये, उसी प्रकार होली का त्यौहार भी मनाया जायेगा और सुरक्षा के कड़े प्रबंध भी प्रदेश भर में किये जायेंगे. दीपोत्सव अयोध्या में, होली बरसाना में, देव दीपावली काशी में, रामायण मेला चित्रकूट में और कुंभ प्रयागराज में ही होगा, उसमें हम लोग जाएंगे, हमें गौरव की अनुभूति है अपनी परंपरा और अपनी विरासत पर, इसके संरक्षण और संवर्धन का दायित्व हम सभी के ऊपर हैं. हम इसको हर प्रकार से आगे बढ़ाने में योगदान देंगे.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें