प्रदेश  की राजधानी लखनऊ में आज सीएम योगी की अध्य़क्षता में कैबिनेट बैठक बुलाई गई है. इस बैठक के कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है. कैबिनेट मीटिंग शाम को लोकभवन में बुलाई गई है जिसमें सभी मंत्रियों की मौजूदगी में प्रस्तावों पर मुहर लगेगी. 

इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

कैबिनेट की बैठक आज होगी जिसमे कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं. नई दुग्ध और फार्मा नीति पर फैसला संभव है. वहीँ शहीद जवानों के बच्चों को पढ़ाई-नौकरी को लेकर भी प्रस्ताव पास हो सकता है. नगर विकास से जुड़ा फैसला भी संभव है. ईओ से नहीं छिनेगा नियुक्त का अधिकार, खादी नीति पर भी मोहर संभव है. ग्रामीण आवास योजना पर भी फैसला संभव है.

पिछली कैबिनेट में पारित हुए प्रस्ताव:

राष्ट्रीय मार्गों के लिए अम्ब्रेला स्टेट सपोर्ट एग्रीमेंट का प्रस्ताव को मिली मंजूरी. ओबरा तापीय परियोजना इकाई संख्या 8 के RND का आंशिक कार्य निरस्त करने का प्रस्ताव. इस इकाई के पुराने हो चुके नॉन रिहीट बॉयलर बन्द होंगे. 24 जिलों में लोक अदालत के स्थापना के प्रस्ताव को मिली मंजूरी. अम्बेडकरनगर, भदोही, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, फ़िरोज़ाबाद, गौतमबुद्धनगर, गाजीपुर, हमीरपुर, जालौन, जौनपुर, अमरोहा, कौशाम्बी, लखीमपुर, हाथरस, महाराजगंज, महोबा, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, सोनभद्र, औरैया, बागपत, संतकबीरनगर, कासगंज में लोक अदालत स्थापना का प्रस्ताव  संयुक्त आबकारी अधिनियम 1910 की धारा 24 ( क ) के संशोधन का प्रस्ताव कैबिनेट से पास

ये भी पढ़ें : रियो ओलम्पिक में भारतीय हॉकी टीम ने जीत के साथ किया आगाज

मॉडल शॉप के अंदर शराब पी सकेंगे लोग

बागपत की रमाला सहकारी चीनी मिल की पेराई क्षमता 2750 TCD से 5000 TCD तक विस्तार करने का प्रस्ताव पास. मेरठ, कानपुर व आगरा में मेट्रो रेल के लिए संशोधित डीपीआर का प्रस्ताव हुआ पास. आगरा में मेट्रो के लिए 2 कॉरिडोर 30 किमी लंबाई के बनेंगे, 30 मेट्रो स्टेशन बनेंगे आगरा में और कानपुर मेट्रो की 17 हज़ार करोड़ की परियोजना को कैबिनेट की हरी झंडी दी गई थी.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें