उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के आने के बाद त्यौहारों के एक ख़ास ढंग से मनाने का सिलसिला शुरू हो चुका है। सांसद रहते हुए सीएम योगी हर त्यौहार अपने संसदीय क्षेत्र की जनता के साथ मनाते थे मगर यूपी का सीएम बनने के बाद उन्होंने प्रदेश की जनता के साथ त्यौहार मनाने का सिलसिला शुरू किया है। बीते साल दीपावली पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दीपावली मनाई थी। अब अगले महीने होली को भी ख़ास बनाने की तैयारी उत्तर प्रदेश सरकार ने शुरू कर दी है जिसके लिए ख़ास तरह की योजना पर काम होना शुरू हो गया है।

मथुरा में होली खेलेंगे सीएम योगी:

अयोध्या में लाखों दियों की दीपावली के बाद अब योगी सरकार मथुरा में मशहूर बरसाने की होली खास बनाने की तैयारी कर रही है। प्राप्त हो रही जानकारी के अनुसार, मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालिनी के साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी पूरी कैबिनेट होली खेलेगी। योगी सरकार ने ये कदम उत्तर प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के मद्देनजर उठाया है। टूरिज्म को बढ़ावा देने पर योगी सरकार ख़ास ध्यान दे रही है। यही कारण है कि हर त्यौहार में खुद सरकार और सीएम शामिल होकर इसे ख़ास बना रहे हैं। उत्तर प्रदेश के पर्यटन विभाग ने इस त्यौहार की योजना पर काम करना शुरू कर दिया है। इस दौरान सीएम योगी कृष्ण बनकर दुष्टों के खात्मे के लिए लोगों को बुलायेंगे।

भाजपा सांसद की थी योजना :

सूत्रों से मिल रहे खबरों के अनुसार मथुरा के बरसाने में होली खेलने का ये आइडिया स्थानीय सांसद हेमामालिनी का था। उन्होंने जैसे ही अपनी ये योजना सीएम योगी को बताई तो उन्होंने भी हाँ कह दी। इसके बाद से यूपी का पर्यटन विभाग हर त्यौहार की तरह इसे भी खास बनाने में लग गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बरसाने के यमुना तट पर सीएम योगी व अन्य सहयोगी मंत्री होली खेलेंगे। वे लोग फूलों, गुलाल और लट्ठमार होली खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। हालांकि इस बारे में आधिकारिक सूचना जारी नहीं हुई है। बता दें कि मथुरा के बरसाने में करीब 40 दिनों तक होली खेली जाती है। यहां की लठ्ठमार होली पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है।

 

ये भी पढ़ें : हम लोग वोट लेने नहीं, गले लगाने आये हैं- अखिलेश यादव

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें