यशोदा के लाल श्री कृष्ण का जन्मदिन आज बड़े ही धूम धाम से मनाया जा रहा है. हर बरस की तरह इस बार भी पूरे देश में कृष्ण जन्माष्टमी का उत्साह देखने को मिल रहा है. जन्माष्टमी में हमे भगवान श्री कृष्ण के भक्तों की भीड़ देखने को मिलती है. इस बार जन्माष्टमी का त्यौहार 2 दिन तक मनाया जा रहा है. देश के कुछ हिस्सों में इसे रविवार को मनाया गया,  हालांकि अधिकतर हिस्सों में आज ही इसका जश्न मना रहे हैं. इसी सिलसिले में सीएम योगी  बीती रात गोरखपुर में गोरखनाथ के मुख्य मंदिर में जन्माष्टमी कार्यक्रम में शामिल हुए.

कई बड़े नेताओं ने दी शुभकामनाएं:

बीती रात से ही हर जगह जन्माष्टमी की धूम है. हर किसी को भगवान कृष्ण के आने का इंतज़ार है. मथुरा, वृंदावन, वाराणसी समेत देश के कई बड़े मंदिरों में कल से रौनक लगनी शुरू हो गई.

हर जगह भक्तों का तांता लग गया है. आज देश के कई हिस्सों में कई बड़े कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है.

[penci_blockquote style=”style-3″ align=”none” author=”” font_weight=”bold”]प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू समेत कई बड़े नेताओं ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर देशवासियों को बधाई दी है.[/penci_blockquote]

सीएम योगी ने की जन्माष्टमी की पूजा:

वही अगर बात करे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जो की अपने 2 दिवसीय दौरे पर कल गोरखपुर पहुंचे थे.

यहाँ पर सीएम योगी ने जन्माष्टमी के महोत्सव में हिस्सा भी लिया. सीएम योगी के आने से पहले ही गोरखनाथ के मुख्य मंदिर में तैयारियां शुरू हो गयी थी.

सीएम योगी श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान सीएम योगी ने बाल रूप सज्जा कार्यक्रम में शामिल होने वाले बच्चों को सम्मानित भी किया.

इस दौरान कई रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये. साथ ही पूजा के बाद सभी को प्रसाद वितरण भी किया गया.

रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले बच्चों की सीएम योगी ने सराहना की और बाल कृष्ण बने बालक से बात करते समय सीएम के चेहरे की अलग की मुस्कराहट थी.

आज भी गोरखपुर दौरे पर सीएम:

3 सितम्बर यानी की आज भी  मुख्यमंत्री गोरखपुर दौरे पर है. सीएम योगी 12 से 1 बजे तक गोरखपुर एयरपोर्ट पर इंडिगो फ्लाइट के फलैगआफ सेरेमनी में शामिल होंगे.

वे यहां गोरखपुर सिविल एयर टर्मिनल के नए भवन फेज-2 एवं एयरपोर्ट अथॉरिटी के सीएसआर शड्यिूल के अन्तर्गत बीआरडी मेडिकल कालेज में नवनर्मिति 108 बेड के रैन बसेरे का लोकार्पण करेंगे.

मुख्यमंत्री इस दिन 1.15 बजे गोरखनाथ मंदिर लौट आएंगे. उसके बाद पुन हेलिकाप्टर से 3.10 बजे लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे.

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”उत्तर प्रदेश की ख़बरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”title”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें