पाकिस्तान की ओर गोलाबारी के दौरान शहीद होने के यूपी के दोनों शहीदों को सीएम योगी ने श्रद्धांजली देते हुए उनके साहस के लिए उन्हें नमन किया. बता दें कि यूपी के फतेहपुर और देवरिया निवासी 2 बीएसएफ जवान बीते दिन सीमा पर हुई फायरिंग में शहीद हो गये थे. इनमे से एक जवान की इसी महीने शादी होनी थी.   

फतेहपुर और देवरिया के दो जवान शहीद:

जम्मू कश्मीर के अखनूर सेक्टर में शनिवार देर रात पाकिस्तान की तरफ से हुई गोलीबारी में यूपी के दो लाल शहीद हो गए। जवान के शहीद होने की सूचना जब आज सुबह उनके गाँव पहुंची तो वहां कोहराम मच गया। रविवार सुबह से ही गांव वाले पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाने के लिए पहुंचे।

इस दुखद घटना के बाद केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति एवं कारागार मंत्री जयकुमार जैकी ने भी शहीद के परिजनों से सम्पर्क किया है। दोनों मंत्री आज शहीद जवानों के घर भी जाने वाले हैं

CM योगी ने दी श्रद्धांजली:

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्रदेश के इन वीरों को श्रद्धांजली देते हुए ट्वीट किया. सीएम योगी ने ट्वीट में लिखा कि जम्मू कश्मीर में पाक गोली-बारी में बी0एस0एफ0 के शहीद जवानों जनपद देवरिया निवासी ए0एस0आई0 श्री सत्य नारायण यादव जी तथा फतेहपुर निवासी कॉन्स्टेबल श्री विजय कुमार पाण्डेय जी की वीरता और साहस को नमन एवं उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ।

फतेहपुर के विजय कुमार पाण्डेय हुए शहीद:

गौरतलब हैं कि पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलाबारी में फतेहपुर के सठिगंवा गांव निवासी बीएसएफ जवान विजय कुमार पाण्डेय शहीद हो गए। शहीद विजय कुमार पाण्डेय की वर्तमान में पोस्टिंग  33वीं बटेलियन बीएसएफ में थी। वह जम्मू कश्मीर के अखनूर सेक्टर में तैनात थे।

20 जून को होनी थी शादी

शहीद जवान विजय पाण्डेय की 15 जून को उनका तिलक था और 20 जून को शादी नियत की गयी थी। इसके लिए शहीद ने छुट्टी के लिए आवेदन भी कर रखा था जो मंजूर हो चुका था।

cm yogi condoles martyred-soldier-fatehpur-deoria

विजय 5 जून से छुट्टी पर घर आने वाला था। घटना के बाद बीएसएफ की तरफ से फोन किया गया बेटे के शहीद होने की पहली सूचना मां को मिली। जिसके बाद अन्य परिजनों को घटना की जानकारी हो सकी।

cm yogi condoles martyred-soldier-fatehpur-deoria

 

2012 में हुई थी विजय की तैनाती

विजय का एक भाई अजय पाण्डेय नगर निगम कानपुर में नौकरी करते हैं। विजय की शुरुआती पढ़ाई गांव के ही प्राइमरी स्कूल से हुई थी.

उसके बाद उन्होंने आदर्श इंटर कॉलेज सालेपुर से 12वीं की पढ़ाई पूरी कर कानपुर चले गए। कानपुर में डिग्री कॉलेज में इन्होंने पढ़ाई शुरू की थी उसी दौरान बीएसएफ में तैनाती हो गई। 4 जुलाई 2012 को विजय बीएसएफ में भर्ती हुए थे।

अखनूर सेक्टर में पाकिस्तान की गोलाबारी में यूपी के दो लाल शहीद

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें