प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ लगातार अपने अधिकारियों को ईमानदारी से काम करने की सख्त हिदायत देते आ आ रहे हैं. बावजूद इसके अधिकारियों के भ्रष्ट आचरण में कोई बदलाव न आता देख सीएम योगी ने अब इन अधिकारियों के खिलाफ कारवाई के निर्देश दिए हैं.

300 भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ होगी कार्रवाई

इसके लिए सीएम योगी ने बीती शाम समीक्षा बैठक की. ये बैठक करीब साढें तीन घंटे चली. बैठक के दौरान सीएम योगी ने तीन सौ भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी से भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ लंबित कार्रवाई को लेकर रिपोर्ट तलब की थी।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=Ype1AFRnwtg&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/08/Yogi-Adityanath-2.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

दो महीने के अंदर होगी कार्रवाई:

मुख्यमंत्री समीक्षा बैठक के बाद निर्देश दिए कि भ्रष्ट अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाए. इसके लिए दो महीने का समय दिया गया.  मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि भ्रष्ट अफसरों की फ़ाइलें खोलकर और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। मुख्यमंत्री ने कहा है की 2 महीने के भीतर जिन भी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई पेंडिंग चल रही है, उनके खिलाफ कार्रवाई हो जानी चाहिए।

निगरानी के लिए कमेटी का गठन:

भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कारवाई के लिए एक निगरानी कमेटी गठित की गयी है। ‘एंटी करप्शन विजिलेंस क्लॉक कॉपरेटिव सेल टॉक्स फोर्स’ नाम की ये कमेटी इस बात कि निगरानी करेगी कि शासन स्तर पर कोई भी अधिकारी बच ना पाए जिसके खिलाफ कार्यवाही पेंडिंग है। सारे लंबित प्रकरण को हर हाल में दो माह के भीतर निपटाया जाना है।

डेढ़ सौ से अधिक  अधिकारियों पर गंभीर आर्थिक आपराध का आरोप: 

गौरतलब है कि इन 300 भ्रष्ट अधिकारियों में से डेढ़ सौ से अधिक ऐसे अफसर हैं जिनके ऊपर गंभीर आर्थिक अपराध करने का आरोप है उनके खिलाफ भी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। वैसे अभी तक शासन स्तर पर किसी भी अधिकारी का नाम बाहर नहीं किया गया है जिनके खिलाफ कार्रवाई होनी है।

कैश वैन से लूट: घटना के अनावरण के लिए पुलिस ने किया 8 टीमों का गठन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें