उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश के लिए जान देने वाले यूपी के अर्धसैनिक बलों और सेना के 25 जवानों के आश्रितों को नियुक्ति पत्र दिए। साथ ही ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले पुलिस के 61 जवानों के आश्रितों को भी सीएम के हाथों नियुक्ति पत्र दिए गए। पांच कालिदास मार्ग स्थित सीएम के सरकारी आवास पर बुधवार को अमर शहीद सम्मान कार्यक्रम के दौरान शहीदों के आश्रितों नियुक्ति पत्र बांटे गए। कार्यक्रम में कई मंत्री और अधिकारी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि 14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में जब यूपी के 12 जवान शहीद हुए तो सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनके आश्रितों को एक महीने के अंदर सरकारी नौकरी देने के निर्देश दिए थे। सीएम के निर्देश के बाद एक अप्रैल 2017 से लेकर 25 शहीदों के परिवारीजनों को सीएम ने नौकरी दे दी। अब तक शहीद हुए अर्धसैनिक बलों और सेना के जवानों का जुटाया गया। प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने बताया कि शहीद हुए 19 अर्धसैनिक बलों और छह सेना के जवानों के आश्रितों को सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र दिए गए।

इसमें पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के आश्रित भी शामिल हैं। हालांकि शहीद हुए पांच जवानों के आश्रितों को फिलहाल सरकारी नौकरी नहीं मिल पाएगी क्योंकि उनमें से कुछ के बच्चे अभी नाबालिग हैं और कुछ के मामले में दूसरी तकनीकी दिक्कत है। इसके अलावा ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले पुलिस के मृतक आश्रितों में से 44 को कॉन्स्टेबल और 17 को सबइंस्पेक्टर के नियुक्ति पत्र दिए गए। इन सभी की भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं। नौकरी पाकर आश्रितों के चेहरे पर ख़ुशी तो थी वहीँ अपनों के खोने का गम भी उनके चेहरे पर साफ दिखाई दे रहा था।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें