उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आज गोरखपुर के गोरक्षपीठ पहुंचे. जहाँ उन्होंने पत्रकारों से वार्ता की इससे पहले आज ही सीएम योगी नेपाल के जनकपुर से शुरू हुई बस सेवा के तहत आये मेहमानों की आगवानी करने अयोध्या में थे, जिसके बाद वे गोरखपुर पहुंचे हैं.

अयोध्या से सीधे गोरखपुर के गोरक्षपीठ पहुंचे सीएम योगी:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दोपहर बाद गोरक्षपीठ पहुंचे. जहां पर उन्होंने सबसे पहले गुरु गोरक्षनाथ की और दिवंगत महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा पर जा कर आशीर्वाद लिया।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आज ही अयोध्या में नेपाल से आई बस का स्वागत करके गोरखपुर पहुंचे हैं। यहां पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कर्नाटक में बीजेपी के विजय का दावा किया।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कर्नाटक का चुनाव बीजेपी स्पष्ट बहुमत से जीतेगी। उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने कर्नाटक में सत्ता का दुरुपयोग करने का काफी प्रयास किया गया।”

सीएम योगी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके मंत्रीगण सरेआम पैसा बांटते रहे लेकिन बीजेपी के लोक कल्याणकारी और जन कल्याणकारी नीतियों को जनता ने हाथों हाथ लिया है।

मुख्यमंत्री के कर्नाटक दौरे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कर्नाटक की जनता में अपार समर्थन और उत्साह देखने को मिला है।

उन्होंने आज कर्नाटक में हो रहे मतदान पर बात करते हुए कहा, “आज जो मतदान कर्नाटक के अंदर हुआ है, उसमे लग रहा है कि बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ कर्नाटक चुनाव जीतेगी।”

सिद्धारमैया सरकार पर साधा निशाना:

उन्होंने कहा, “कर्नाटक में सबसे ज्यादा किसानों ने आत्महत्या की है। प्रशासन में व्यापक भ्रष्टाचार के कारण शासन की योजनाओं का लाभ जनता को नहीं मिल पाता था और जिस तरह से राजनीतिक विद्वेष की भावना के साथ वहां सरकार काम कर रही थी उसकी कीमत कर्नाटक के सिद्धारमैया की कांग्रेस नेतृत्व की सरकार को चुकानी पड़ेगी।”

सीएम ने दावा किया कि जनता निश्चित ही कांग्रेस के नकारात्मक रवैया को देखते हुए BJP की रचनात्मक सोच की सरकार को चुनेगी।

जिसके बाद नेपाल से आई बस यात्रा के बारे में बोलते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मोदी जी ने तीसरी बार नेपाल की यात्रा की है.

उन्होंने बताया, “भारत नेपाल के संबंध अति प्राचीन और साझी विरासत के प्रतीक हैं। दो शरीर एक आत्मा जैसी स्थिति भारत-नेपाल की है. इस साझी विरासत की, रोटी बेटी के संबंध को आगे बढ़ाने का जो प्रयास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जो प्रारंभ हुआ है उसी की एक महत्वपूर्ण कड़ी यह ऐतिहासिक बस सेवा यात्रा जनकपुर से अयोध्या धाम की है।”

नेपाल से आई बस का स्वागत करने पर जताई ख़ुशी: 

अयोध्या में आए नेपाल सरकार के जनप्रतिनिधि और मंत्रीगण की अगवानी पर ख़ुशी जाहिर करते हुए सीएम ने कहा, “हजारों वर्षों की विरासत को लेकर यह लोग अयोध्या आए हैं. यहां पर आए लोग काफी प्रफुल्लित हैं.”

भारत और नेपाल के बीच में यह बस सेवा प्रारंभ होने से और प्रधानमंत्री के द्वारा जो प्रयास नेपाल के सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत करने का किया जा रहा है, यह दोनों देशों की समृद्धि के साथ-साथ दोनों देशों के हितों को आगे बढ़ाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी।

एक नई महत्वपूर्ण युग की और भारत नेपाल के संबंध आगे बढ़ रहे हैं।

अखिलेश यादव के ट्विट का दिया जवाब:

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ट्वीट पर सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या में विकास के काम जो भी हुए हैं, वह हम लोगों ने किए हैं.

उन्होंने कहा, “दीपोत्सव के जरिए अयोध्या को नई पहचान दिलाना, बुनियादी सुविधाओं को दिलाना, 24 घंटे बिजली दिलाने का काम हमने किया है।”

अपनी सरकार की योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा, “133 करोड़ रुपए की लागत से विकास के कार्यों को हमारी सरकार द्वारा प्रदान किए गए हैं वह चल रहे हैं। कुछ नए कार्यक्रम जैसे सरयू में गंदे नाले ना गिरे, राम जी की पैड़ी का सुंदरीकरण हो, इन सब कार्यों को नए सिरे से आगे बढ़ा रहे हैं।”

नेपाल से आये यात्रियों द्वारा राम मंदिर बनने की अभिलाषा प्रकट करने के सवाल पर योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि यह जन भावना है और जन भावना का सम्मान होना ही चाहिए।

जनकपुर को अयोध्या से जोड़ने पर विकास की यात्रा शुरू: CM योगी

सीएम योगी ने की अयोध्या-जनकपुर बस सेवा की अगवानी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें