राजधानी लखनऊ के नवनिर्मित आलमबाग बस अड्डे का जल्द ही उद्घाटन होने वाला है. 12 जून को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आलमबाग बस टर्मिनल का उद्घाटन करने वाले हैं.

परिवहन मंत्री स्वत्रंत देव सिंह ने दी जानकारी:

आलमबाग के बस स्टेशन का 12 तारीख को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उद्घाटन करने वाले हैं. परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि जो कमियां रह गई हैं, वह कमियां जल्दी ही दूर करके बस अड्डा जनता के लिए चालू कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों द्वारा कराया जाएगा.

cm-yogi-inaugurate-alambagh-bus-terminal on 12 june

इसका शुभारंभ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 12 जून को सुबह दस बजे करेंगे। बस अड्डे के मुआयना करने के बाद यह जानकारी देते हुए परिवहन मंत्री ने कहा कि सभी नागरिकों के आधुनिक संसाधन से लैस परिवहन सुविधा देना हमारी जिम्मेदारी है।

अत्याधुनिक हैं आलमबाग बस टर्मिनल:

बता दें कि पहले दौर में 750 बसों का संचालन, जिसमें महिलाओ के लिए 50 पिंक बसें होंगी। बाद में, 1000 नई बसों को भी जोड़ा जाएगा। इस अत्याधुनिक बस टर्मिनल में कई विशेषताए भी हैं. यात्रियों की सुविधा के लिए एसी वेटिंग हाल, ठहरने के लिए होटल, शॉपिंग मॉल में सफर के दौरान मनोरंजन का ख्याल रखा गया है।

cm-yogi-inaugurate-alambagh-bus-terminal on 12 june

235 करोड़ की लागत से बने बस अड्डे में 125 कमरे का लग्जरी होटल,6 स्क्रीन सिनेमाहाल, शॉपिंग मॉल के अलावा पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

पूरे बस अड्डे में अत्याधुनिक चीजें लगाई गई हैं. यात्रियों के प्रतीक्षा के लिए वातानुकूलित जगह बनाई गई है जहां वह इंतजार कर सकते हैं .

फ़ूड कोर्ट सहित सिनेमाहाल और शॉपिंग मॉल की व्यवस्था:

साथ ही बस टर्मिनल में एक फूड कोर्ट बनाया गया है, ये पूरी तरीके से वातानुकूलित है.

इसके अलावा दो टर्मिनल बनाए गए हैं, जहां पर यात्री अपनी बस का इंतजार कर सकते हैं.

cm-yogi-inaugurate-alambagh-bus-terminal on 12 june

आलमबाग बस टर्मिनल में शौचालय का भी विशेष ध्यान रखा गया है,सफाई के विशेष इन्तेजाम के साथ महिला और पुरुषों के अलग अलग  टॉयलेट के लिए विशेष सैंपल के तौर पर पुरुष की तस्वीर और महिला की तस्वीर भी लगाई गई है.

गौरतलब हैं कि यह पूरा काम शालीमार बिल्डर्स के द्वारा कराया जा रहा है.

खिलाड़ी प्रिया सिंह की CM योगी ने सुनी फ़रियाद, देंगे साढ़े 4 लाख

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें