मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज भदोही दौरे पर हैं। जहां वह विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए। इस दौरान सीएम योगी ने 86 करोड़ की 106 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसके बाद 2019 के चुनाव को देखते हुए मुख्यमंत्री 12 सांसद, 55 विधायक और जिलाध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान 7 घंटे की भदोही दौरे के दौरान सीएम योगी कलेक्ट्रेट में विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे।

106 परियोजनाओं का किया लोकार्पण

भदोही जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों में 12 परियोजनाओं का लोकार्पण और 94 का शिलान्यास किया।

भदोही में 3460 लाख, औराई विधानसभा में 1123 लाख, और ज्ञानपुर में 2249 लाख की परियोजनाओं का लोकार्पण किया। औराई में एक, ज्ञानपुर में आठ और भदोही में तीन परियोजनाओं का लोकार्पण किया।

इसी तरह भदोही में 516 लाख की परियोजनाओं, औराई में 373 लाख और ज्ञानपुर में 937 लाख की परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री के हाथों जिन परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया, उनमें सबसे ज्यादा संख्या सड़कों की है। इसके अलावा 649 लाख की लागत से ज्ञानपुर में पशु अस्पताल पॉलीक्लीनिक का शिलान्यास किया।

172 लाख की लागत से बनकर तैयार जिला अस्पताल की ओपीडी के साथ ही जिला महिला चिकित्सालय भदोही में 100 बेड मैटर्निटी विंग का भी लोकार्पण मुख्यमंत्री के हाथों हुआ।

सात घंटे रहेंगे जिले में

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को तकरीबन सात घंटे तक जिले में रहेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। सीएम कार्यालय की ओर से मुख्यमंत्री के मिनट टू मिनट कार्यक्रम के प्रोटोकॉल के मुताबिक तीन जून को सुबह 9.50 बजे सीएम का हेलीकॉप्टर अभयनपुर प्राथमिक विद्यालय परिसर में उतरेगा।

तीन जून को प्राथमिक विद्यालय अभयनपुर में बने हेलीपेड पर सीएम योगी आदित्यनाथ नौ बजकर 50 मिनट पर उतरेंगे। सुबह 10 बजे एक्सपो मार्ट जाएंगे। यहां 10 से 11 बजे पार्टी कार्यकर्ताओं के कोर समन्वय की बैठक, 11 से 12 बजे तक काशी क्षेत्र के सांसद, विधायक और जिलाध्यक्षों की बैठक लेंगे।

ये भी पढ़ें:

एलडीए सोमवार से किसानों को बांटेगा बसंत कुंज में मुआवजा

मायावती ने पुराने घर को खाली करने का एलान कर भाजपा पर बोला हमला

भारत के संविधान से किया जा रहा छेड़छाड़: सावित्री बाई फुले

उन्नाव: 108 एम्बुलेंस ने घायल की मौत के बाद बीच रास्ते में उतारा शव

उपचुनाव में मिली हार से नहीं पड़ेगा 2019 के चुनाव पर असरः अनुप्रिया पटेल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें