मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ KD सिंह बाबू स्टेडियम पहुंचे थे. ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट के समापन समारोह में हिस्सा लेने सीएम पहुंचे थे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित भी केडी सिंह स्टेडियम पहुंचे थे. फाइनल में पहुंची उत्तराखण्ड फुटबॉल टीम और CAG के बीच मुकाबला निर्धारित समय तक 1-1 से बराबर रहा था. सडन डेथ में CAG ने उत्तराखंड फुटबॉल क्लब को हराया. CAG ने जीता आल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट और इस दौरान सीएम सहित विधानसभा अध्यक्ष ने अपने-अपने जीवन के खेल के अनुभव को भी साझा किया. सीएम योगी आदित्यनाथ ने विजेता टीम CAG को ट्राफी प्रदान की और 2 लाख की नकद पुरस्कार राशि भी दी गई. अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी कुलदीप रावत, प्रमोद मिश्र, हरदीप सिंह इशांत को सम्मानित किया गया.अनंत कुमार, यमनिका गोसाई को भी सम्मानित किया गया.

सीएम ने फुटबॉल को बढ़ावा देने की कही बात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेरे बचपन के खेल को दोनों टीमों ने बढ़िया खेला. टूर्नामेंट ने पिछले 10 वर्षों ने फुटबॉल को आगे बढ़ाया.  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि PM मोदी ने खेलो इंडिया खेलो का ऐलान किया है. आगामी वर्षों में 2024 ओलंपिक में भारतीय दल पदक लाएगा इस विश्वास से इस अभियान को आगे बढ़ाया जा रहा है.  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हर गाँव मे खेल का मैदान होना चाहिए. खेलों के लिए सरकार हमेशा सहयोग करेगी. इस तरह की प्रतियोगिताओं का प्रचार प्रसार होना चाहिए.

विधानसभा अध्यक्ष भी पहुंचे थे मैच देखने

जबकि विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि सही बात ये है मैं खेल के बारे में ज़्यादा नहीं जानता हूँ. आश्चर्य हुआ कि मुख्यमंत्री इस खेल के बारे में बहुत कुछ जानते हैं. स्पोर्टमैन मैं रहा नहीं लेकिन स्पोर्ट्स मैन स्प्रिट मुझमें है. वहीँ इस दौरान सीएम योगी ने फुटबॉल बैंक का किक मारकर किया उद्घाटन. इस दौरान बड़ी संख्या में लोग उनको घेरकर खड़े थे. इस फुटबॉल बैंक के जरिये 30 हज़ार बच्चों को निःशुल्क फुटबॉल दी जाएगी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें