आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर में हैं. मुख्यमंत्री अभी लेदर क्लस्टर परियोजना के उद्घाटन कार्यक्रम में मौजूद हैं, जहाँ उन्होंने बटन दबाकर 2600 करोड़ की लेदर क्लस्टर परियोजना का शुभारंभ किया. इस दौरान उनके साथ नागरिक उड्डयन मन्त्री सुरेश प्रभु, सांसद मुरली मनोहर जोशी, राज्य उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी भी मौजूद हैं.

सीएम योगी का सम्बोधन:

-मैं आभारी हूं आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का जिनकी अनुकंपा से फुटवियर और लेदर इंडस्ट्री को एक पैकेज भारत सरकार ने आज स्वीकृत किया है.

-कानपुर से दिल्ली के लिए वायुसेवा व यहां से जुड़े हुई लेदर इंडस्ट्रीज को लेकर पैकेज की घोषणा करने के लिए सुरेश प्रभु का हृदय से अभिनंदन करता हूं.

-फुटवेयर एंड लेदर के क्षेत्र में दुनिया के अंदर उत्तर प्रदेश का अपना एक महत्वपूर्ण स्थान है.

-गंगा या किसी भी नदी में टेनरी का प्रदूषित पानी नहीं गि​रना चाहिए। हमें मिल बैठकर समस्या का समाधान निकालना चाहिए। इसलिए हमने रमईपुर में इसकी शुरुआत की है.

-गंगाजी की स्वच्छता व निर्मलता को ध्यान में रखकर ही कई कार्ययोजनाएं शुरू की जा रही हैं.

-एक कार्यक्रम में कानपुर को हवाई मार्ग से देश से जोड़ना और दूसरा लेदर इंडस्ट्री उत्तर प्रदेश की रीढ़ है, लेदर क्लस्टर योजना से प्रदेश में तेजी से विकास होगा.

कानपुर: हिंडन के सिविल एयरपोर्ट के लिए जमीन देंगे-CM योगी

बता दें इससे पहले सीएम योगी ने कानपुर दिल्ली उड़ान सेवा का भी उद्घाटन किया. अहिरवां एयरपोर्ट से आज से कानपुर-दिल्ली फ्लाइट की उड़ान शुरू होगी. जिसका शुभारम्भ सीएम योगी ने हरी झंडी दिखा कर किया. इस दौरान सीएम योगी ने कहा उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है। आने वाले समय में यह एयर कनेक्टिविटी के मामले में देश का सबसे समृद्ध राज्य होगा.

उन्होंने बताया सरकार ने डिफेंस कॉरिडोर में लगने वाली योजनाओ को लागू कर दिया है. हिंडन के सिबिल एयरपोर्ट के लिए जमीन देंगे। कुशीनगर में भी इन्टरनेशनल एयरपोर्ट को बनाने की मंजूरी दे दी।

चढ़ेगा सियासी पारा, 4 जुलाई से यूपी में होंगे अमित शाह और राहुल गाँधी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें