गोरखपुर के दौरे पर पहुंचे सीएम योगी ने ग्राम हल्दी विकास खण्ड सहजनवा में राजकीय पॉलीटेक्निक का शिलान्यास किया और एंव जनसभा को संबोधित किया. कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम थे जबकि बड़ी संख्या में लोग सीएम को सुनने भी आये थे. बटन दबाकर किया राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज का शिलान्यास करने के बाद सीएम ने सभी का स्वागत किया.

10 महीनों की गिनाई उपलब्धियां

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में सिर्फ 10 महीने आये हुए है लेकिन इतने दिनों में हम चीनी मिल, कारखाना, एम्स जैसे विकास की योजनाओं को लाने का काम किया है. आम जन और अंतिम आदमी तक विकास की योजना को लेकर हल्दी गाँव में आये हैं. चुनाव से पहले यह टूटी सड़क थी, जीवनदायिनी नदी में प्रदूषण था. बाढ़ के समय पूरा इलाका जलमग्न होता था. पॉलीटेक्निक कॉलेज आमतौर पर हाईवे, महानगर में बनता था लेकिन हम हल्दी गाँव में लाये. इस गाँव ने हमेशा हर परिस्थिति में हमारा साथ दिया. समाजवादी पार्टी यहाँ बूचड़खाना खोलना चाहती थी लेकिन हमने विद्या का मंदिर खोला.

यूपी इन्वेस्टर्स समिट करने वाले है

उन्होंने कहा कि इन्वेस्टर्स समिट को सफल बनायेंगे ताकि पलायन करने वाले युवा को हम  के घर में रोजगार दे सकें. पिछली सरकार ने सिर्फ लूट खसोट की. उनकी सोच बूचड़खाने जैसे थी ईसलिये वो बूचड़खाने खोलना चाहते थे. हम विकास करना चाहते है इसलिए पॉलिटेक्निक खोल रहे है. हमने आने के बाद कई मार्ग और पुल यहाँ बनवाने का काम किया. उनवल को टाउन एरिया बनाया. इस क्षेत्र के लोगों को अच्छी सड़कें दे रहे हैं.

चीनी मिल खोलकर देंगे रोजगार

पिछली सरकार में लोग सत्ता के संरक्षण से लूट पात करते थे. लोग यूपी में निवेश करना चाहते है क्योंकि वो जानते थे है अब प्रदेश में लूट अराजकता नही है. संतकबीरनगर में विकास अछूता है,सारे उद्योग बंद है. अब सारे उद्योग जीवित होंगे,कई चीनी मिल खुलेंगी. चीनी मिल खुलने में अधिक पैसा लगेगा लेकिन हम विकास के लिए खोलेंगे. पिछली सरकारों ने 42 में 10 चीनी मिलों को छोड़ा, 25 मिलो को बेच दिया. एक मिल खुलने से 1500 लीगो को रोजगार,30 हज़ार किसानों को रोजगार मिलेगा. गेंहू क्रय के 55 सौ केंद्र ऑनलाइन स्थापित करेंगे.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें