बागपत में आज पीएम मोदी 11 हजार करोड़ के इस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करने वाले हैं. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी इस उद्घाटन समारोह में शामिल हैं.

सीएम योगी के संबोधन की बातें:

ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे के लोकार्पण के अवसर पर मैं उत्तर प्रदेश की जनता की ओर से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का आभार करता हूँ.

इस ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे को 500 दिनों के अंदर इस एक्सप्रेसवे का निर्माण करके माननीय नितिन गडकरी के नेतृत्व में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने जो एक नई कार्य संस्कृति को जन्म दिया है मैं इसके लिए आदरणीय नितिन गडकरी को भी अभिनन्दन करता हूँ.

पीएम मोदी के नेतृत्व में विकास संभव

उत्तर प्रदेश में परिवार के आधार पर विकास को बाधित किया गया.

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस यूपी के बागपत, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद इन सब क्षेत्रों में भी विकास के उन नए आयामों को स्थापित करने दिशा में अहम भूमिका निभाएगा.

उन्होंने मोदी सरकार के चार साल के सफल कार्यकाल के लिए भी बधाई दी.

​तय समय से पहले हाईवे बनाने के लिए आदित्यनाथ ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की तारीफ की.

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे गाजियाबाद, फरीदाबाद, ग्रेटर नोएडा और पलवल को जोड़ेगा, जिससे इस रूट पर घंटों तक लगने वाले जाम की स्थिति में भी राहत मिलेगी.

इस वजह से लोगों का गाजियाबाद, फरीदाबाद, ग्रेटर नोएडा और पलवल के बीच ट्रेवल करने का समय भी घट जाएगा. ए

क्सप्रेस-वे पर वाहन 120 किलोमीटर की रफ्तार से चलाए जा सकेंगे. हालांकि, स्पीड इससे ज्यादा होने पर वाहन चालकों का चालान काटा जाएगा. बताया जा रहा है कि एक्सप्रेस-वे पर लगे कैमरों में स्पीड की मॉनिटरिंग होगी और स्पीड ज्यादा होने पर अपने आप वाहन रजिस्टर हो जाएगा.

Live: PM ने किया दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन, रैली की शुरुआत

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें