प्रधानमंत्री मोदी उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं. प्रधानमंत्री आज अपने दौरे में मिर्ज़ापुर पहुँच चुके हैं. इस दौरान उनके साथ सीएम योगी भी मिर्जापुर मे हैं जहाँ सीएम योगी मिर्ज़ापुर के सिटी ब्लाक के चंदईपुर में जनता को संबोधित कर रहे हैं.

सीएम योगी का सम्बोधन:

-आदिशक्ति मां भगवती विंध्यवासिनी के इस पावन धाम पर मैं देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का हृदय से स्वागत एवं अभिनंदन करता हूं.

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मार्च में भी यहां आगमन हुआ था। देश के सबसे बड़े सोलर प्लांट का लोकार्पण आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने फ्रांस के राष्ट्रपति को साथ लाकर किया था.

-आज अनेक योजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास के लिए प्रधानमंत्री जी ने अपना समय इस क्षेत्र को दिया है.

-विगत चार वर्षों में आदरणीय प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश में हर तबके के विकास के जो नए कीर्तिमान स्थापित किए गए हैं, उन सभी की अलग-अलग कड़ियां आज यहां मिर्जापुर में साथ जुड़ती दिख रही हैं.

-आज मीरजापुर में पीएम मोदी के कर कमलों द्वारा उत्तर प्रदेश की एक बड़ी सिंचाई परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करने और इस कमिश्नरी के पहले मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास का कार्य होने जा रहा है.

-बाणसागर की यह परियोजना कोई नई नहीं है। यह बहुत पहले पूरी हो जानी चाहिए थी, लेकिन पहले की सरकारों में किसानों की भलाई करने की इच्छाशक्ति नहीं थी। किसानों की आकांक्षाओं को पूरा करने का काम आदरणीय प्रधानमंत्री ने किया है.

-हमने देश के सबसे बड़े सोलर प्लांट का उद्घाटन किया.

-पीएम मोदी ने प्लांट का उद्घाटन किया था.

-राज्य मार्ग को सेतु मार्ग से जोड़ रहे हैं.

-पिछले 4 सालों मे विकास के नये कीर्तिमान स्थापित किये.

-पीएम ने यूपी को 2 एम्स दिए.

-प्रदेश को 13 मेडिकल कॉलेज दिए.

-किसानों, नौजवानों और महिलाओं के लिए काम किया.

-बाण सागर परियोजना से किसानों को लाभ होगा.

विपक्षी दलों पर हमलावर: 

-55 सालों में कांग्रेस ने कुछ नहीं किया.

-बसपा सपा के एजेंडे में विकास नहीं हैं.

-पिछली सरकारों ने सिर्फ तोड़ने का काम किया.

-जाति, धर्म के आधार पर तोड़ा.

-इस परियोजना को रोका गया.

-इस परियोजना को कछुआ चाल दी गयी.

बता दें कि मिर्ज़ापुर में पीएम मोदी को देखने के लिए भरी जनसैलाब आ पंहुचा है. देश के इतिहास में  ऐसा पहली बार हुआ है कि कोई प्रधानमंत्री चौथी बार मिर्ज़ापुर आया हो.

केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने पीएम मोदी का मिर्ज़ापुर में स्वागत किया.

पीएम का यह दौरा राजनीतिक स्तर पर बहुत ख़ास है. यह दौरा इस लिए भी महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि पीएम यहाँ जनता को करोड़ों की योजनाओं का तोहफ़ा भी देने वाले है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें