उत्तर प्रदेश के मंत्री सुरेश राणा के अलीगढ़ में दलित के घर में अचानक दौरे पर पहुंचकर हलवाई के बनाये खाना खाने के बाद विवाद खड़ा हो गया है. सीएम योगी के मंत्री सुरेश राणा बिना पूर्व सूचना के अलीगढ़ में एक दलित परिवार के घर पहुंचे. जहाँ उनके लिए व्यंजन और मिनिरल वाटर तक की व्यवस्था बाहर से करवाई गयी थी.

योगी के मंत्री ने मंगवाया दलित के घर पर होटल से खाना:

योगी सरकार में राज्यमंत्री सुरेश राणा मंगलवार को जब अलीगढ़ में एक दलित के घर खाना खाने पहुंचे तो बढ़े ही लाव-लश्कर के साथ होटल से मंगाया हुआ खाना खाया. दलितों के साथ जुड़ा रहने की छवि बनाने में जुटी यूपी सरकार के लिए ये दांव उल्टा पड़ गया.

अलीगढ़ की तहसील खैर इलाके में जब सुरेश राणा खाना खाने पहुंचे तो उन्होंने वहां सलाद, दाल-मखनी, छोले-चावल, पालक-पनीर, उड़द की दाल, मिक्स वेज, रायता, तंदूरी रोटी के अलावा मिठाई में गुलाब-जामुन, कॉफी और मिनरल वाटर का लुत्फ उठाया.

रात्रि विश्राम के लिए नही रुके दलित के घर पर: 

इतना ही नहीं बीजेपी की ओर से कोशिश है कि सरकार के मंत्री दलित के घर ही रात गुजारें और खाना वहां पर खाएं. लेकिन, सुरेश राणा दलित के घर पर रुकने की बजाय सामुदायिक केंद्र में रुके जहां उनके आराम के लिए पूरा इंतजाम किया गया था.

बता दें कि पिछले दिनों योगी आदित्यनाथ ने भी प्रदेश के प्रतापगढ़ इलाके में दलित परिवार के घर जाकर खाना खाया था. गौरतलब है कि योगी के दलित के घर खाना खाने को लेकर भी विवाद हुआ था. तब कहा गया था कि योगी के लिए रोटी उनकी ही मंत्री स्वाति सिंह ने ही बनाई थी. गौरतलब है कि स्वाति सिंह ठाकुर जाति से आती हैं, जिसको लेकर बसपा ने योगी पर निशाना साधा था.

दलित का बयान:

जिस दलित परिवार के यहाँ राज्य मंत्री सुरेश राना पहुंचे, उस दलित रजनीश ने बताया, कि मंत्री को बिलकुल नहीं पता था कि वह किसके घर जाने वाले हैं। इसके अलावा, सभी कुछ पहले से बनाई योजना के तहत किया गया। रजनीश के मुताबिक, उन्हें घर में बैठने के लिए कहा गया। रात का खाना बाहर से मंगवाया गया। खाने में दाल मखनी, मटर पनीर, पुलाव, तंदूरी रोटी और मीठे में गुलाबजामुन मंगवाया गया था। इसके अलावा, मिनरल वॉटर भी साथ लाया गया था। रजनीश ने बताया कि बस औपचारिकताएं निभाई गईं।

इस बारे में जब राणा से पूछा गया तो उन्होंने आरोपों को सिरे से खारिज किया और कहा कि उनके साथ करीब 100 लोग गए थे, इसलिए खाना हलवाई के पास से मंगवाया गया। राणा ने कहा, ‘मैंने उनके ड्रॉइंग रूम में खाना खाया। भोजन परिवार के सदस्यों के अलावा हलवाई के द्वारा भी तैयार किया गया था।’

कांग्रेस ने राणा पर पलटवार करते हुए कहा, कि भारतीय जनता पार्टी दलितों का सम्मान नहीं करती है बल्कि केवल उनके वोट चाहता है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें