उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार 5 जून को अपने एक दिवसीय कानपुर दौरे पर हैं। यहां मुख्यमंत्री कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। सीएम कानपुर को कई सौगात देंगे इनमे वह कई योजनाओं का शुभारंभ और कार्यक्रम में शामिल होंगे। सीएम के आगमन को लेकर कानपुर पुलिस अलर्ट पर है। सीएम की सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। 

ये हैं सीएम योगी के आज के कार्यक्रम

उत्तर प्रदेश के कानपुर में आज प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2 घंटे 10 मिनट तक रहेंगे.मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री कार्यालय से मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम के तहत वह शहर में 2 घंटे 10 मिनट तक रहेंगे।

कानपुर दौरे के लिए मुख्यमंत्री 10:30 बजे लखनऊ से हेलीकाप्टर से रवाना होंगे और 11 बजे साकेत नगर स्थित रामलीला ग्राउंड रेलवे लोको कॉलोनी में उतरेंगे.

इसके बाद 11:05 बजे उनका काफिला ट्रैफिक पुलिस लाइन के लिए रवाना होगा. यहां पर 11:10 बजे मुख्यमंत्री का आगमन होगा. जहां वह पौधरोपण के बाद शहर की बिगड़ती यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए बनाये गये आइटीएमएस का लोकार्पण करेंगे.

मुख्यमंत्री 11:25 बजे यहां से रवाना होकर 11:30 बजे लोको कॉलोनी रामलीला मैदान वापस लौटेंगे. यहां से 11:40 बजे उनका काफिला सीएसजेएम विश्वविद्यालय पहुंचेगा.

सीएम योगी कई योजनाओं का आज करेंगे शुभारंभ:

जहां 11:45 बजे विश्वविद्यालय में स्वच्छता एटीएम का शुभारंभ व पौधरोपण मुख्यमंत्री योगी द्वारा किया जाएगा. इसके बाद वह चित्रकला प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे और फिर मेधावी छात्रों को सम्मानित कर उनका उत्साहवर्धन करेंगे.

12:20 बजे मुख्यमंत्री गंगा हरीतिमा से जुड़े विशिष्टजनों का सम्मान करेंगे और कानपुर सुनहरा अतीत उन्नत भविष्य पर बनी ‘कॉफी टेबल बुक’ का विमोचन करेंगे.

बुक विमोचन के बाद वन मंत्री दारा सिंह चौहान के उद्बोधन के बाद मुख्यमंत्री सम्बोधित करेंगे. सम्बोधन में वह लोगों से गंगा को प्रदूषण मुक्त करने में सहयोग करने की अपील करेंगे.

इसके बाद प्लास्टिक मुक्त गंगा की घोषणा करते हुए लोगों को संबोधित करेंगे. कार्यक्रम समापन के बाद मुख्यमंत्री 1ः10 बजे हेलीकाप्टर से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 47वां जन्मदिन: पीएम ने दी बधाई

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें