मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्रदेश के पूर्वांचल जिलों के दौरे पर होंगे. सीएम योगी 14 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यूपी में तय कार्यक्रमों की तैयारियों का निरीक्षण करने के लिए पूर्वांचल दौरे पर रवाना होने वाले हैं. इनमें पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी व आजमगढ़ जिले में आज सीएम योगी जायेंगे. 

पीएम के आने से पहले निरीक्षण करने पहुंचेंगे सीएम:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 और 15 जुलाई को 2 दिवसीय दौरे पर यूपी आ रहे हैं. पीएम मोदी इस दौरान अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में प्रवास करेंगें. पीएम के प्रवास और उनके कार्यक्रमों की तैयारियों को जानने के लिए आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी जा रहे हैं.

इससे पहले सीएम योगी आजमगढ़ भी जायेंगे. गौरतलब हैं कि पीएम मोदी आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास करने पहुंचेगे. इसी के मद्देनजर सीएम योगी आज आजमगढ़ में प्रधानमंत्री की सभा और अन्य तैयारियों का निरीक्षण करेंगे.

जिसके बाद वे लगभग दोपहर में एक बजे वाराणसी पहुंचेंगे. जहाँ वे राजातालाब स्थित सभास्थल का निरीक्षण करेंगे. बता दें कि सीएम योगी के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय भी पूर्वांचल दौरे पर होंगे.

वाराणसी: 14-15 जुलाई को यूपी-बिहार के सबसे बड़े कैंसर सेंटर का उद्घाटन करेंगे PM

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भी होंगे साथ:

गौरतलब हैं कि प्रधानमंत्री 14 जुलाई को वाराणसी में राजातालाब के कचनार में जनसभा को संबोन्धित करेंगे। मुख्यमंत्री सभास्थल और हेलीपैड के निरीक्षण के बाद सर्किट हाउस में लोकार्पण और शिलान्यास होने वाली परियोजनाओं की जानकारी के साथ उनकी समीक्षा करेंगे।

इस दौरान मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री के हाथों लोकार्पण होने वाली परियोजना का स्थलीय निरीक्षण भी कर सकते हैं। इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ मिर्जापुर रवाना होंगे। मुख्यमंत्री के आगमन से पहले प्रशासन भी तैयारियों में जुटा रहा।

पीएम करेंगे कई योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण:

प्रधानमंत्री मोदी 14 और 15 जुलाई को अपने यूपी दौरे के दौरान कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं का आधारशिला रखेंगे. इनमे वे आजमगढ़ में महत्वकांक्षी योजना पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास करेंगे.

वहीं वाराणसी में होमी भाभा कैंसर अस्पताल का भी उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी मिर्जापुर सहित आजागढ़ और वाराणसी में जनसभाएं भी करेंगे.

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के शिलान्यास पर सपा-भाजपा नेताओं में छिड़ी जंग

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें