सीएम योगी आदित्यनाथ इस बार मथुरा के बरसाना में होने वाली लट्ठमार होली का हिस्सा बनेंगे. लट्ठमार होली से पूर्व ही बरसाने की रंगीली गली अबीर-गुलाल से पटी पड़ी है, कल यहाँ लड्डू होली के रंग में लोग रंगे नजर आये तो आज देशी-विदेशी भक्तों को पल-पल रोमांचित करने वाले लट्ठमार होली के अद्भुत नजारे का इंतजार कर रहे हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ कल से मथुरा के दौरे पर हैं.

सीएम की होली पर सियासत

रंगीली होली में हुरियारिन बनने का सौभाग्य भले ही कस्बे की ब्राह्मण महिलाओं को ही मिलता हो पर होली के दौरान आनंद उठाने के कोई नहीं चूकता है. मथुरा में होली का रंगारंग कार्यक्रम शुरू हो चुका है और रंग-गुलाल के प्रसिद्द बीच लट्ठमार होली का इंतजार आज सभी को है. वहीँ सीएम योगी के इस मथुरा जाने को लेकर सियासत भी शुरू हो गई. सीएम योगी द्वारा अयोध्या में दिवाली और मथुरा में होली मनाने को लेकर उनपर धर्म के आधार पर त्यौहारों में भाग लेने का आरोप भी राजनीतिक दल लगा रहे हैं. उन सभी को जवाब देते हुए सीएम योगी ने कहा कि सभी को धर्म के अनुसार त्यौहार बनाने का हक़ है.

किसी को कोई भी त्यौहार मनाने से नहीं रोका:

सीएम योगी ने कहा कि उनकी सरकार 11 महीने से सरकार में है. उनकी सरकार ने कभी भी किसी धर्म के व्यक्ति को त्यौहार मनाने से नहीं रोका. उन्होंने कहा कि सभी को अपने धर्म के अनुसार त्यौहार मनाने का अधिकार है. प्रदेश में जिस प्रकार हमनें किसी को ईद और क्रिसमस मनाने से नहीं रोका, उनकी सुरक्षा के लिए उचित प्रबंध किये, उसी प्रकार होली का त्यौहार भी मनाया जायेगा और सुरक्षा के कड़े प्रबंध भी प्रदेश भर में किये जायेंगे.

सीएम योगी का आज का कार्यक्रम

11:20 पहुँचेंगे हरिहर आश्रम वृन्दावन, 12:10 पर गोबर गैस प्लान का करेंगे शुभारंभ, 01:45 पर पहुँचेंगे बरसाना,राधा बिहारी इंटर कॉलेज के कार्यक्रम में करेंगे शिरकत, प्रियाकुण्ड में उठाएंगे बृज की होली का लुत्फ सी एम. शाम 04:40 पर बरसाना से होंगे आगरा के लिए रवाना. शाम 05:05 पर आगरा से लखनऊ रवाना.

बरसाना में लट्ठमार होली खेलेंगे सीएम योगी, कई मंत्री भी रहेंगे मौजूद

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें