आज प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वृक्षारोपण साल 2018 के तहत भारतीय वन सेवा अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. सीएम योगी ने राजधानी लखनऊ स्थित कुकरैल विश्राम गृह पहुँच कर वन विभाग के अधिकारियों संग बैठक की. इस मौके पर उन्होंने एक कार्यक्रम के तहत पौधा भी लगाया.  

मंत्री दारा सिंह चौहान भी हुए कार्यक्रम में शामिल:

आज राजधानी लखनऊ में वन्य सेवा विभाग की ओर से वृक्षारोपण साल 2018 की बैठक का आयोजन किया गया. ये बैठक कुकरैल पिकनिक स्पॉट स्थित विश्राम गृह में आयोजित की गयी जिसमें प्रदेश के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए.

वहीं इस मौके पर उनके साथ वन्य, पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान भी बैठक में शामिल हुए. इस कार्यक्रम में सीएम योगी के वन्य पर्यावरण राज्य मंत्री उपेंद्र तिवारी भी पहुंचे.

सीएम ने किया पौधारोपण:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों संग भारतीय वन सेवा अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की जिसमें उन्होंने प्रदेश में वन्य संरक्षण और पौधों की स्थिति का जायजा लिया. वहीं उन्होंने अधिकारियों को ईमानदारी से काम करने को लेकर प्रोत्साहित भी किया.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि देशभर में यूपी का वन विभाग रिकॉर्ड कायम करेगा. 15 अगस्त को यूपी में रिकॉर्ड तोड़ वृक्षारोपण किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि यूपी को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए ये कदम उठाया जा रहा है. इस बाबत योगी सरकार ने यूपी के सभी वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश जारी क्र दिए हैं. .

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बैठक के दौरान वृक्षारोपण भी किया. उन्होंने वृहद वृक्षारोपण-2018 कार्यक्रम के तहत बेल का पौधा रोपित किया। वहीं सीएम योगी के मंत्री दारा सिंह चौहान और राज्यमंत्री उपेन्द्र तिवारी ने भी पौधारोपण किया.

पीएम मोदी ने लिया अमर सिंह का नाम, भाजपा ज्वाइन करने की अटकलें तेज

सीतापुर: MLC आनंद भदौरिया के साथ सपाइयों ने चीनी मिल पर किया प्रदर्शन

बुलंदशहर: कांशीराम आवासों की हालत जर्जर, दहशत में रह रहे लोग

बैठक में न आने पर मुलायम सिंह के अखिलेश यादव से नाराज होने की खबरें

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें