मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे. जहाँ उन्होंने भैरव भैया ब्लॉक का भूमि पूजन व शिलान्यास किया. इस दौरान मीडियाकर्मियों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कैंपियरगंज और पीपीगंज विकासखंड के बाद यहां की जनता को एक और विकासखंड की जरूरत थी, जिसको हमारी सरकार ने पूरा किया.

ब्लाक के शिलान्यास के बाद मीडियाकर्मियों से हुए मुखातिब:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मिर्जापुर दौरे के बाद आज अपने संसदीय क्षेत्र गोरखपुर पहुँचे. सीएम गोरखपुर में दो दिवसीय दौरे पर हैं. यहाँ पहुँचते ही सीएम ने गोरखनाथ मंदिर में गोरखनाथ बाबा और ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ के दर्शन कर पूजा अर्चना की.

जिसके बाद उन्होंने नए भरोहिया ब्लॉक का शिलान्यास किया. इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि गोरखपुर की जनता को एक नये विकासखंड की जरूरत थी. जिसे सरकार ने पूरा किया. बता दें कि इससे पहले गोरखपुर मे कैंपियरगंज और पीपीगंज विकासखंड बनवाया जा चुका है.

उन्होंने कहा कि यहां की जनता अपने नए विकासखंड को पाकर काफी खुश है और वह विकासखंड का बेहतर तरीके से उपयोग करेंगे. सीएम योगी ने ये भी बताया कि इस विकासखंड का निर्माण 50 गांव की जनसंख्या व उपयोगिता को ध्यान में रखकर किया गया है.

प्लास्टिक प्रतिबंध पर बोले सीएम:

वहीं आज से प्रदेश में लागु हुए पॉलिथीन के प्रतिबंध पर सीएम योगी ने बताया कि पॉलिथीन पूरे प्रदेश में पूर्ण रूप से तीन चरणों में बंद किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि पहला 50 माइक्रोन के छोटे पॉलिथीन पैकेटों को बाजारों से हटाया जाएगा. उन्होंने ये भी कहा कि दूसरा चरण 15 अगस्त को शुरू होगा, जिसमें थर्माकोल से निर्मित चीजों को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया जाएगा. वहीं तीसरे चरण के बारे में बताते हुए कहा कि तीसरा और आखिरी चरण 15 अक्टूबर को लागू होगा, जिसमें प्लास्टिक से बनी हुई अन्य चीजों पर पूर्ण रुप से प्रतिबंध लगा दिया जाएगा.

गोरखपुर में सीएम योगी ने किया नए भरोहिया ब्लॉक का शिलान्यास

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें