हाड़ कंपाने वाली ठंड में रैन बसेरों की हालत का जायजा लेने सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे थे और उसके बाद आज उन्होंने इस गंभीर मुद्दे पर ट्वीट किया और कहा कि किसी प्रकार की अव्यवस्था बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उत्तर प्रदेश में कंपा देने वाली जानलेवा ठंड को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने ट्वीट कर दी चेतावनी.

सभी रैन बसेरों में व्यवस्था की जाए:

उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा कि शीतलहर में रैन बसेरों में व्यवस्था की जाए. उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं. वहीँ कम्बल के लिए धनराशि की व्यवस्था सापेक्ष की गई है और इस व्यवस्था की सीएम योगी आदित्यनाथ ने की समीक्षा की है.

ये भी पढ़ें, डिफॉल्टर घोषित हुए योगी आदित्यनाथ सरकार के कैबिनेट मंत्री

आगे उन्होंने कड़ाके की इस ठंड को देखते हुए कहा कि शीतलहर से बचाव की व्यवस्था में लापरवाही न हो, किसी भी तरह का भ्रष्टाचार बर्दाश्त किया जाएगा और उपायों का आकस्मिक निरीक्षण किया जाए.

उन्होंने कहा कि डीएम रैन बसेरा, अलाव व्यवस्था का निरीक्षण करें और कम्बल वितरण करने के लिए अभियान आयोजित हो. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी को सख्त चेतावनी दे डाली.

सभी रैन बसेरों के लिए अभियान चलाएं डीएम:

उन्होंने कहा कि डीएम 11,12 जनवरी को रैन बसेरा के लिए अभियान चलाएं, अलाव व्यवस्था के लिए भी अभियान चलाएं, सत्यापन तथा कम्बल वितरण हेतु भी अभियान चलाएं और जिलों को आवश्यकतानुसार तत्काल धनराशि की व्यवस्था की जाए.

आगे सीएम योगी आदित्यनाथ  ने कहा कि अब तक अलाव-कम्बल के लिए धनराशि जारी 28 करोड़ 51 लाख 70 हजार रूपये उपलब्ध कराए गए.  सभी जिलों में 60 हजार से अधिक अलाव संचालित किये गए और इसके साथ ही साथ 998 रैन बसेरों,शेल्टर होम्स संचालित और 5,41,645 कम्बलों का वितरण भी किया गया है.

ये भी पढ़ें, पेयजल की समस्या को लेकर हुई बैठक, रुकी योजनाओं को लेकर बना प्लान

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें